Mahindra & Mahindra: एमएंडएम को पहली तिमाही में हुआ बड़ा घाटा, कीमत 331 करोड़ रुपये के पार

Mahindra & Mahindra

नई दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) Mahindra & Mahindra ने शुक्रवार को कहा कि 30 जून, 2021 को समाप्त चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसका एकीकृत शुद्ध घाटा 331.74 करोड़ रुपये रहा। एमएंडएम ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 54.64 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ दर्ज किया था।

कंपनी Mahindra & Mahindra ने बताया की समीक्षाधीन अवधि में उसकी एकीकृत परिचालन आय 19,171.91 करोड़ रुपये रही, जो पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 11,969.04 करोड़ रुपये थी। एमएंडएम ने कहा कि उसने 28 दिसंबर, 2020 से सैंगयोंग मोटर कंपनी (एसवाईएमसी) को एक सहायक कंपनी के रूप में शामिल करना बंद कर दिया है और इसे उक्त सभी अवधियों के लिए बंद परिचालन के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

एसवाईएमसी ने दीवाला कार्रवाई के लिए दक्षिण कोरिया में दिवालिया न्यायालय में आवेदन किया है और उसे स्वायत्त पुनर्वास सहायता (एआरएस) कार्यक्रम में शामिल किया गया है। कंपनी ने बताया कि, जून तिमाही के दौरान ऑटोमोटिव खंड की आय 6,050 करोड़ रुपये थी, जबकि कृषि उपकरण खंड ने 5,319 करोड़ रुपये की कमाई हुई।

एमएडंएम Mahindra & Mahindra ने कहा कि, उसने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कुल 85,858 वाहन बेचे। एक साल पहले इसी अवधि में यह आंकड़ा 29,619 था। पहली तिमाही में ट्रैक्टर की कुल बिक्री 99,127 इकाई रही, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 65,195 इकाई थी।

एमएंडएम Mahindra & Mahindraलिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनीश शाह ने कहा, ‘‘परिचालन दक्षता और वित्तीय अनुशासन पर ध्यान के दम पर हमारा मुख्य प्रदर्शन जारी रहेगा। हमारे कृषि व्यवसाय ने एक और बेहतरीन तिमाही परिणाम दिया, जबकि हमारे वाहन कारोबार में सुधार दिखा।’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password