Mahatma Gandhi Book: बापू की हत्या पर आधारित नई किताब एक अक्टूबर को होगी जारी, हार्पर कॉलिन्स इंडिया ने की घोषणा…

Mahatma Gandhi Book

(image source: ANI)

नई दिल्ली। महात्मा गांधी की हत्या से संबंधित और इससे पहले कभी नहीं देखी गई खुफिया रिपोर्टों और पुलिस रिकॉर्ड पर Mahatma Gandhi Book आधारित एक नई किताब एक अक्टूबर को जारी होगी, जिसकी घोषणा प्रकाशक हार्पर कॉलिन्स इंडिया ने बुधवार को की।

खोजी पत्रकार अप्पू एस्थोस सुरेश और गेट्स कैम्ब्रिज की शोधार्थी प्रियंका कोटमराजू द्वारा लिखित, ‘द मर्डरर, द मोनार्क एंड द फकीर’ में गांधी की हत्या की परिस्थितियां, उससे जुड़ी घटनाएं और उसके बाद की जांच के बारे में की गई छानबीन को पेश किया गया है। पुस्तक के बारे में बात करते हुए, दोनों लेखकों ने कहा कि यह नए Mahatma Gandhi Book सबूत प्रस्तुत करती है जो पहले के लोकप्रिय विमर्श के खिलाफ जाते हैं।

उन्होंने कहा कि यकीनन आधुनिक भारत के सबसे बड़े राजनीतिक घटनाक्रम, महात्मा गांधी की हत्या का हमारे इतिहास की पाठ्यपुस्तकों में एक असंगत उल्लेख मिलता है। उन्होंने कहा कि यह पुस्तक राजनीतिक हत्या को हमारे वर्तमान और भविष्य के लिए Mahatma Gandhi Book इसके तथ्यों को उजागर करने वाले नए सबूतों के संदर्भ में समझने का एक प्रयास है।

हार्पर कॉलिन्स इंडिया की कार्यकारी संपादक स्वाति चोपड़ा ने कहा,”महात्मा गांधी की हत्या एक नए स्वतंत्र राष्ट्र के लिए एक विनाशकारी घटना थी, जिसकी गूंज आज तक बनी हुई है। ऐसे समय में जब भारत अपनी आजादी के पचहत्तरवें वर्ष का जश्न मना रहा है, यह जरूरी है कि हम देश के सबसे प्रमुख संस्थापकों में से एक की हत्या के पीछे की सच्चाई को उजागर करने का Mahatma Gandhi Book प्रयास करें।”

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password