Maharashtra Political Crisis: क्या फ्लोर टेस्ट है सियासी घमासान का अंत, आज ठाकरे ने बुलाई बैठक

Maharashtra Political Crisis: क्या फ्लोर टेस्ट है सियासी घमासान का अंत, आज ठाकरे ने बुलाई बैठक

महाराष्ट्र। Maharashtra Political Crisis राजनीति घमासान जहां पर उद्धव सरकार और एकनाथ शिंदे के बीच जमकर चल रहा है वहीं पर खबर है कि, जल्द ही फ्लोर टेस्ट करवाया जाएगा। जहां पर आज उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है।  जिसमें चर्चा की जाएगी।

शिवसेना में विधायक हो रहे खाली

आपको बताते चलें कि, विधानसभा में शिवसेना (Shivsena) का संख्याबल लगातार घट रहा है. गुरुवार तक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के कैंप में शिवसेना के अब 38 विधायक हो गए है। जिसमें 9 विधायक निर्दलीय हैं और 2 विधायक प्रहार जनशक्ति पार्टी के हैं जो गुवाहाटी (Guwahati) के रेडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए हैं। इसके अलावा खबर सामने आ रही है कि, शिव सेना ने चार और बागी विधायकों के निलंबन के लिए उनके नाम महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के पास भेजे हैं जहां पर जल्द कार्रवाई की जा सकती है।

फ्लोर टेस्ट करना जरूरी है

कहा जा रहा है कि, शिवसेना से विधायकों के जाने से उद्धव सरकार के पास विधायकों की संख्या कम रह गई है। जहां पर मौजूदा दल के पास सरकार बनाने के लिए संख्याबल है या नहीं. इसमें राज्यपाल किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं। यहां सरकार को अपना मत साबित करने के लिए फ्लोर टेस्ट करना होगा।

सीएम उद्धव ने कही थी ये बात

आपको बताते चलें कि, कांग्रेस-NCP आज हमारा समर्थन कर रही है,शरद पवार और सोनिया गांधी ने हमारा समर्थन किया लेकिन हमारे ही लोगों ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा।हमने ऐसे लोगों को टिकट दिया जो जीत नहीं सकते थे और हमने उन्हें विजयी बनाया। उन्हीं लोगों ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा। विधायक अगर वहां जाना चाहते हैं तो वे सभी जा सकते हैं। अगर कोई जाना चाहता है – चाहे वह विधायक हो या कोई और – आओ और हमें बताओ और फिर जाओ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password