आयरलैंड के फेसबुक अधिकारियों की सूचना पर महाराष्ट्र पुलिस ने धुले के युवक को आत्महत्या करने से रोका

मुंबई, चार जनवरी (भाषा) महाराष्ट्र के धुले का एक युवक फेसबुक पर लाइव आकर खुदकुशी करने का प्रयास कर रहा था। युवक के इस कृत्य को सोशल मीडिया कंपनी के आयरलैंड के अधिकारियों ने देख लिया और तुरंत महाराष्ट्र पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद स्थानीय पुलिस के हस्तक्षेप से युवक की जान बचा ली गई।

एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि 23 वर्षीय युवक धुले पुलिस से संबद्ध होम गार्ड का बेटा है। उसने रविवार शाम को अपनी कलाई काट ली और उसने इस कृत्य को फेसबुक पर लाइव कर दिया।

उन्होंने बताया कि रविवार रात आठ बजकर 10 मिनट आयरलैंड से फेसबुक के अधिकारियों का फोन कॉल मुंबई की पुलिस उपायुक्त (साइबर) रश्मि करनदिकर को आया। इसके बाद 25 मिनट में ही उनकी टीम ने युवक का पता लगा लिया।

अधिकारी ने बताया कि युवक धुले की भोई सोसाइटी से कृत्य को फेसबुक पर लाइव कर रहा था। इसके बाद स्थानीय पुलिस को सूचना देने के साथ-साथ नासिक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रताप दिघावकर और धुले के पुलिस अधीक्षक चिनमय पंडित को भी जानकारी दी गई। स्थानीय पुलिस रात नौ बजे युवक के घर पहुंच गई।

पंडित ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि युवक को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और उसे सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उसकी काउसलिंग की जाएगी।

पंडित ने बताया, ‘ डीसीपी करनदिकर ने युवक के बारे में सभी तकनीकी विवरण उपलब्ध कराए और हमने तत्काल कार्रवाई की तथा उसकी जिंदगी बचा ली।’

भाषा

नोमान नीरज

नीरज

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password