Maharashtra Navnirman Sena : मनसे ने ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं के समाधान के लिए आरबीआई से समिति गठित करने का अनुरोध किया

Maharashtra Navnirman Sena

Image Source Twitter : @RajThackeray

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank Of India) से आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहे ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं (Transporters Issues) पर गौर करने का शुक्रवार को अनुरोध किया।

राज ठाकरे ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) को लिखे एक पत्र में दावा किया कि कई बैंक बकाया भुगतान में ढील देने के संबंध में केंद्र के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं।

मनसे (Maharashtra Navnirman Sena) प्रमुख ने पत्र में लिखा है, ‘‘आरबीआई और केंद्र ने बैंकों को निर्देश जारी कर कोविड-19 (Covid 19) महामारी के मद्देनजर कर्ज वसूली की प्रक्रिया में ढील देने को कहा था। हालांकि बैंक इन निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि आरबीआई को ट्रांसपोर्ट सेक्टर (Transport Sector) की दिक्कतों के समाधान के लिए एक उच्चस्तरीय कमेटी (Highlevel Committee) का गठन करना चाहिए और निर्देश का पालन नहीं करने वाले फाइनेन्सरों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

ठाकरे ने आगे दावा किया कि कुछ फाइनेन्सरों ने वसूली का नोटिस जारी किया और प्रत्येक नोटिस पर 2,000 रुपये जुर्माना लगाया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password