महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों भुजबल और वडेट्टीवार को बर्खास्त किया जाए: मराठा नेताओं की मांग -

महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों भुजबल और वडेट्टीवार को बर्खास्त किया जाए: मराठा नेताओं की मांग

Share This

मुंबई, 29 दिसंबर (भाषा) मराठा नेताओं के एक समूह ने मंगलवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से यहां राज भवन में मुलाकात की और आरक्षण के मुद्दे पर लोगों को गुमराह करने के लिए राज्य सरकार के मंत्रियों छगन भुजबल तथा विजय वडेट्टीवार को बर्खास्त करने की मांग की।

शिवसेना नीत महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में भुजबल (राकांपा) खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री हैं और वडेट्टीवार (कांग्रेस) राहत और पुनर्वास मंत्रालय का प्रभार संभालते हैं।

औरंगाबाद से मराठा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी।

राज्यपाल के साथ मुलाकात में इस विषय को उठाने वाले मराठा समुदाय के नेताओं अन्नासाहेब पाटिल तथा रमेश कोरे-पाटिल के हवाले से नानासाहेब पाटिल ने कहा, ‘‘भुजबल और वडेट्टीवार मराठा समुदाय तथा अन्य पिछड़ा वर्गों (ओबीसी) के लोगों के बीच अशांति फैला रहे हैं। वे आरक्षण के मुद्दे पर लगातार लोगों को गुमराह कर रहे हैं, इसलिए उन्हें मंत्रिमंडल से हटाया जाना चाहिए।’’

भाजपा और मराठा संगठनों ने शिवसेना नीत सरकार पर आरोप लगाया है कि समुदाय के लिए आरक्षण के क्रियान्वयन पर उच्चतम न्यायालय द्वारा अंतरिम रोक लगाये जाने के मद्देनजर समुदाय के लिए कुछ नहीं किया जा रहा।

भाषा वैभव दिलीप

दिलीप

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password