Maharashtra: इस्पात कंपनी के कर्मचारियों पर मजदूर संघ के सदस्यों का हमला, 19 पुलिसकर्मी घायल

पालघर।  महाराष्ट्र के पालघर में मजदूर संघ (Palghar Incident) के 100 से अधिक सदस्यों ने एक इस्पात कंपनी के कर्मचारियों पर हमला कर दिया, जिसे नियंत्रित करने की कोशिश में 19 पुलिसकर्मी घायल हो गए और उनके 12 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पालघर जिले के बोईसर कस्बे में एक औद्योगिक क्षेत्र स्थित कंपनी परिसर में शनिवार को हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस अब तक 27 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। परिसर में भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पालघर पुलिस के प्रवक्ता सचिन नवादकर ने बताया कि स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है। उनके मुताबिक, कंपनी में मजदूर संघ से संबंधित एक मुद्दा लंबे समय से विचाराधीन है। हालांकि, उन्होंने इस मुद्दे के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी।

नवादकर के अनुसार, शनिवार को मजदूर संघ के कई सदस्य कंपनी परिसर में घुसे और कथित तौर पर कुछ कर्मचारियों व अधिकारियों को पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने परिसर में तोड़फोड़ भी की। प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन भीड़ ने कथित तौर पर उस पर पथराव किया। उन्होंने बताया कि पथराव में 19 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि भीड़ ने पुलिस की 12 जीप के शीशे भी तोड़ दिए। नवादकर के मुताबिक, पुलिस ने अब तक 27 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ हत्या के प्रयास, दंगा और आपराधिक साजिश समेत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password