Lockdown News In Bhopal: महाराष्ट्र की सीमा सील, छत्तीसगढ़ से आवागमन पर रोक, माइक लेकर सड़कों पर उतरेंगे सीएम शिवराज सिंह…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए प्रशासन सहित सरकार भी सख्ती दिखा रही है। शनिवार को ही कोरोना समीक्षा बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कोरोना के हालातों की समीक्षा की गई है। इस बैठक में कोरोना के रोकथाम के लिए कई अहम फैसले लिए गए हैं। अब महाराष्ट्र की मप्र से मिलने वाली सीमाओं को सील कर दिया गया है। इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ से होने वाले आवागमन को भी रोक दिया है।

इतना ही नहीं सीएम शिवराज सिंह खुद भी सड़कों पर उतरकर लोगों को कोरोना के रोकथाम और बचाव के उपायों के लिए जागरुक करेंगे। शिवराज सिंह ने रविवार को ऐलान किया है कि मास्क लगाना बेहद जरूरी है। शिवराज सिंह मास्क को लेकर लोगों को जागरुक करेंगे। शिवराज सड़कों पर उतरकर हाथ में माइक लिए जागरुकता फैलाते दिखेंगे। बता दें सीएम शिवराज सिंह ने सोमवार से प्रदेश में जागरुकता अभियान शुरू करने वाले हैं।
https://twitter.com/AHindinews/status/1378599160820064264

सोमवार शाम 6 बजे से शुरू होगा अभियान…
यह अभियान सोमवार शाम 6 बजे शुरू किया जाएगा। इस अभियान की शुरुआत सीएम शिवराज सिंह खुद करेंगे। इस दौरान वह सड़क पर उतरकर हाथ में माइक लिए लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए प्रेरित करते नजर आएंगे। भाजपा ने अपने सभी कार्यकर्ताओं से भी जागरुकता अभियान में शामिल होने के लिए कहा है। गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या 4,029 हो गई है। बता दें कि शनिवार को इंदौर में नए 708 मरीज सामने आए हैं। वहीं भोपाल में 502 नए मामलों की पुष्टि हुई है। बता दें कि प्रदेश के लगभग सभी जिलों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

सबसे ज्यादा केस भोपाल और इंदौर में सामने आ रहे हैं। इन शहरों में बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासन ने भी अपने प्रयास तेज कर दिए हैं। दोनों शहरों में लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जागरुक किया जा रहा है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह ने होली और रंगपंचमी के उत्सव को भी घर में ही मनाने की अपील की थी। इसे लोगों ने माना भी और ज्यादातर लोगों ने घर पर ही त्योहार मनाया। इस बात से खुश होकर सीएम शिवराज सिंह ने जनता का आभार भी किया था। वहीं अब एक बार फिर कोरोना उफान पर है। इसके रोजाना हजारों नए मरीज सामने आने लगे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password