मंदिर में चल रहा था महामृत्युजंय का जाप, तभी बाहर से आया काला नाग और फिर…

भोपाल। कोरोना निवारण के लिए मंदिर में महामृत्युजंय का जाप चल रहा था। महामृत्युजंय जाप करने के लिए बहुत से लोग मंदिर में इकट्ठा हुए थे। जाप भी चल रहा था तभी अचानक एक काला नाग मंदिर के अंदर पहुंचा और बिना किसी को नुकसान पहुंचाए मंदिर के अंदर स्थापित शिवलिंग से आकर लिपट गया। जैसे ही लोगों ने काले नाग को शिवलिंग से लिपटा हुआ देखा तो लोग इसे चमत्कार मानने लगे। मंदिर में मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

नंदी को भी स्पर्श कर रहा था नाग
बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो मध्य प्रदेश के रायसेन जिले का है। शिवलिंग से काला नाग का लिपटे हुए इस वीडियो को भगवान भोलेनाथ का चमत्कार मान रहे हैं। शोरगुल के बीच काला सांप शिवलिंग से लिपट कर बैठा रहा। इसके साथ ही सांप वहां मौजूद नंदी को भी स्पर्श कर रहा था।

2 महीने से भोलेनाथ की भक्ति में लीन हैं
रायसेन जिले के उदयपुरा में कोरोना महामारी निवारण के लिए 2 माह से मंदिर में महामृत्युंजय का जाप चल रहा है। जाप के दौरान मंदिर 6 फीट लंबा काला नाग पहुंचा। नाग पहुंचने की घटना को स्थानीय लोग चमत्कार मान रहे हैं। क्योंकि मंदिर में मौजूद पुजारी और स्थानीय लोग 2 महीने से भोलेनाथ की भक्ति में लीन हैं। ऐसे में सांप को शिवलिंग से आकर लिपटना लोग शुभ मान रहे हैं।

मशहूर हैं मंदिर
उदयपुरा में कृषि उपजमंडी में बना यह मंदिर रामेश्वर शिवधाम से इलाके में मशहूर है। जानकारी के अनुसार मंदिर में महामृत्युंजय का जाप मंडी के लोग करवा रहे हैं। पंडित सचिन कृष्ण शास्त्री ने बताया कि यह सिद्ध स्थान हैं, जहां स्वयं राम रूप में नाग शिवालय में आए और नंदी से लिपटे रहे। फिर शिवलिंग से लिपटे और कुछ समय बाद मंदिर से निकल कर चले गए। जैसे ही लोगों को मंदिर में शिवलिंग से सांप लिपटा हुआ नाग की जानकारी मिली तो देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ पहुंच गई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password