Mahakal Temple : बाबा के सिर पर सजेगा रत्न ​जड़ित मुकुट, डेढ़ महीने में हुआ तैयार

Mahakal Temple : बाबा के सिर पर सजेगा रत्न ​जड़ित मुकुट, डेढ़ महीने में हुआ तैयार

उज्जैन। Mahakal Temple  अभी तक आपने बाबा को अलग—अलग रूपों में देखा होगा। लेकिन अब आपको बाबा रत्न के श्रृंगार के साथ नजर आएंगे। जी हां अब बाबा के सिर पर रत्न जड़ित मुकुट भी नजर आएगा। गुरूवार को गुजरात के बाबा के भक्त ने बाबा को एक चमचमाते हीरों के साथ मुकुट भेंट किया है।

इस भक्त ने भेंट किया मुकुट — Mahakal Temple 
आपको बता दें बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए सूरत से भक्त किशन भाई आए थे। जिन्होंने भगवान महाकाल के श्रृंगार के लिए मुकुट, कुंडल आदि सामग्री भेंट की।

डेढ़ महीने में तैयार ​हुआ बाबा का मुकुट — Mahakal Temple 
दानदाता किशन भाई के बताए अनुसार बाबा को चढ़ने वाले मुकुट को बनाने में करीब डेढ़ महीने का समय लगा है। इसे विशेष कारीगरों द्वारा तैयार किया गया है। इस मुकुट में बेशकीमती हीरे और रत्त जड़े हुए हैं। बाबा महाकाल के अलावा यहां भगवान कार्तिकेय के लिए एक विशेष पोशाक तैयार की गई है।

डेढ़ लाख लोगों ने किए दर्शन —

एक अनुमान के अनुसार इस बार दीपावली Mahakal Temple  पर बाबा के दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में भक्तों ने शिरकत की है। गुजरात, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में भक्त शामिल हुए। प्राप्त जानकारी के अनुसार दीपावली के बाद गुजरात, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में भक्त भगवान महाकाल के दर्शन करने आ रहे हैं। अकेले गुरुवार को ही करीब एक लाख से अधिक भक्तों ने भगवान महाकाल के दर्शन किए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password