महादेव बेटिंग ऐप केस आरोपी सौरभ चंद्राकर को लाया जाएगा भारत

CG NEWS: दुबई में सौरभ चंद्राकर नजरबंद, हजारों करोड़ के घोटालेबाज को जल्द लाया जा सकता है भारत

रायपुर। CG NEWS
Share This

रायपुर। CG NEWS महादेव बेटिंग ऐप केस को लेकर बड़ा अपडेट साामने आया है। दुबई में छिपकर बैठा महादेव बेटिंग ऐप के मास्टरमाइंड सौरभ चंद्राकर (CG NEWS) को वहां नजरबंद कर दिया गया है।

संयुक्त अरब अमीरात के अफसरों ने सौरभ चंद्राकर के खिलाफ ED के अनुरोध पर जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर एक्शन लिया है। सौरभ चंद्राकर के ठिकाने को पता कर उसे वहां नजरबंद कर दिया गया है।

चंद्राकर को जल्द ही देश लाने की कार्रवाई की जा सकती है। खबरों की मानें तो आरोपी सौरभ चंद्राकर को बाहर निकलने की परमिशन भी नहीं दी जा रही है।

क्या है महादेव बैटिंग ऐप

महादेव महादेव बैटिंग ऐप सट्टेबाजी के लिए बनाया गया एक खेल ऐप है, जिसमे क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, और फुटबॉल जैसे खेलों के जरिये सट्टेबाजी की जाती है।

इस अवैध सट्टे का जाल भारत में तेजी से फैला और छत्तीसगढ़ (CG NEWS) में इसके सबसे ज्यादा खाते खुले। इस ऐप के जरिये करोड़ों रुपए का हेरफेर किया गया।

फ्रेंचाइजी के जरिये बेचते थे अपना ब्रांड

इस ऐप को फ्रेंचाइजी के जरिए बेचा जाता था इसमें यूजर को शुरू में प्रॉफिट दिया जाता था तथा उसके बाद लत लगने पर उसको घाटा उठाना पड़ता था बाकी का प्रॉफिट फ्रेंचाइजी और मालिक को जाता था।

संबंधित खबर:

MP NEWS: सीएम मोहन यादव को नए प्लेन के लिए करना होगा 2 साल का इंतजार, जानिए कहां फंस रहा पेंच

जूस बेचते बेचते बना सट्टेबाजी का किंग

सौरभ चंद्राकर की छत्तीसगढ़ (CG NEWS) की राजधानी रायपुर में जूस की दूकान थी उसने वहां से ऑफलाइन सट्टा खिलाने की शुरुवात की।

लॉकडाउन में यह तेजी से बढ़ा और उसने महादेव बैटिंग नाम से ऐप बनाया और धोखाधड़ी का खेल शुरू कर दिया।

संबंधित खबर:

CG Cabinet Minister: मंत्रिमंडल विस्तार के 6 दिन बाद भी नहीं हुआ विभागों का बंटवारा, दिल्ली से सुलझेगा पेंच

ED ने क्या कहा?

ED ने बताया की हमने 2 नवंबर को रायपुर (CG NEWS) में एक कैश कुरियर से 5 करोड़ रुपए जप्त किए हैं, जो की आने वाले विधानसभा चुनाव में उपयोग होने वाला था।

ED ने दावा किया की ऐप प्रमोटर से पूर्व CM भूपेश बघेल को 500 करोड़ रुपए मिल चुके है।

महादेव सट्टेबाजी ऐप का फरार आरोपी गिरफ्तार

महादेव सट्टेबाजी ऐप का फरार आरोपी दीपक नेपाली गिरफ्तार हो गया है, उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम, अपहरण, लूट और महादेव सट्टेबाजी ऐप सहित कई मामले दर्ज हैं।

नयी सरकार आते ही उस पर ये कार्रवाई की गयी है। मंगलवार रात क्राइम ब्रांच और वैशाली नगर पुलिस (CG NEWS) ने संयुक्त अभियान चलाकर उसे गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़ें: 

 Bhopal News: भोपाल में BRTS कॉरिडोर हटाने का मुद्दा, CM ने तीन दिन में मांगी रिपोर्ट

MP NEWS: सीएम मोहन यादव को नए प्लेन के लिए करना होगा 2 साल का इंतजार, जानिए कहां फंस रहा पेंच

Top Hindi News Today: मनी लॉन्ड्रिंग केस में लालू यादव से होगी ED की पूछताछ; महादेव ऐप का मास्टरमाइंड सौरभ चंद्राकर लाया जाएगा भारत; विनेश फोगाट भी लौटाएंगी अवॉर्ड

Aaj Ka Shubh Kaal – 27 Dec 2023 Panchang: मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष माह की प्रतिपदा तिथि (बुधवार) का शुभकाल, राहुकाल और दिशाशूल

27 Dec 2023 Rashifal: आज मकर राशि के जातकों के बन सकते हैं बिगड़े काम, जानें क्या कहती है आपकी राशि 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password