MP Weather: प्रदेश में कल से बदल सकता है मौसम, भोपाल समेत कई स्थानों पर बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका

MP Weather: प्रदेश में कल से बदल सकता है मौसम, भोपाल समेत कई स्थानों पर बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में कल यानी शुक्रवार से मौसम में बदलाव दिख सकता है। मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है। कल से बादल छाने लगेंगे और बारिश होगी। बारिश की वजह से ठंड भी बढ़ सकती है।

अमूमन राजधानी भोपाल सहित पूरे प्रदेश में दिसंबर में काफी ठिठुरन बढ़ने लगती थी, लेकिन इस बार पिछले कई दिनों से ठंड बहुत कम है। लेकिन अब समुद्र में हलचल बढ़ने से मौसम का मिजाज बिगड़ सकता है। मौसम विभाग मुताबिक, राजधानी सहित प्रदेश के कई स्थानों पर शुक्रवार से बादल छाने लगेंगे और बारिश भी होगी। अगले तीन-चार दिनों तक ऐसा ही चल सकता है। इस दौरान कहीं ओले भी गिर सकते हैं। बादलों के कारण रात के तापमान में बढ़ोतरी होने के आसार हैं।

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में ऊपरी हवा के चक्रवात बने हुए हैं। अरब सागर में बना सिस्टम आज कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील होगा। इससे प्रदेश में नमी बढ़ने लगेगी और बादल छाने लगेंगे।

Corona in MP: भोपाल में सामने आए कोरोना के 316 नए मामले, प्रदेश में मरीजों का आंकड़ा दो लाख 18 हजार के पार

कल से भोपाल सहित प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्रों में बारिश का दौर शुरू हो सकता है। शनिवार से बारिश की गतिविधियां पूर्वी मध्य प्रदेश में शुरू होंगी। गरज-चमक के साथ बारिश का सिलसिला तीन-चार दिन तक चलने की अनुमान है।

Dumka Gang Rape: झारखंड के दुमका में हैवानियत की हदें पार, पति को बंधक बनाकर 17 लोगों ने 5 बच्चों की मां के साथ किया गैंगरेप

 

 

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password