MP Weather Update : बारिश के साथ गिर सकते है ओले!, किसानों की बढ़ेगी परेशानी

MP Weather Update : बारिश के साथ गिर सकते है ओले!, किसानों की बढ़ेगी परेशानी

मध्यप्रदेश में मानसून की रफ्तार धीमी पड़ गई है। मौसम विभाग का भी कहना है कि प्रदेश में फिलहाल कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं है। हालांकि प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश और 5 जिलों में बिजली गिरने की संभावना है।

वही मौसम विशेषज्ञों की माने तो प्रदेश में भले ही बारिश का दौर धीमा पड़ गया हो लेकिन अगर बारिश होती है तो साथ में ओले भी गिर सकते हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को उठानी पड़ सकती है। क्योंकि इस समय फसले खड़ी हुई है और अगर भारी बारिश के साथ ओले गिरते है तो किसानों को काफी नुकसान हो सकता है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि जिन मध्यप्रदेश के जिलों में बारिश का दौर थम गया है वहां ओले गिर सकते है।

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के सीधी, सिंगरौली, रीवा, पन्ना, उमरिया, कटनी, शहडोल, जबलपुर जिलों में भारी बारिश की संभावनाएं बनी हुई है।

इन जिलों में बिजली गिरने की आशंका

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के रीवा, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की संभावनाएं है। हालांकि आपको बता दें कि प्रदेश में बारिश का दौर थम गया है। रही बात ओले गिरने की तो ओले गिरेंगे या नहीं इस बात की हम पूरी तरह से पुष्टि नहीं करते है। यह एकमात्र संभावना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password