MP Weather Update: भोपाल समेत प्रदेश में कई इलाकों में हुई बारिश, कई जिलों में आज भी बूंदाबांदी की संभावना

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने करवट ले ली है। प्रदेश में शुक्रवार से शुरू हुई बूंदाबांदी और कई इलाकों में हुई बारिश की वजह से राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में ठंड बढ़ गई है। आज भी भोपाल समेत कई जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक मौसम में बदलाव और कुछ इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका भी जताई है।

भोपाल में शुक्रवार सुबह से ही बूंदाबांदी का दौर जारी है। यहां रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है। राजधानी में शनिवार सुबह भी हल्की बूंदाबांदी हुई, बादल भी छाए हुए हैं। यहां शुक्रवार देर रात तक 5 मिमी बारिश हुई है।

इस सीजन का पहला मावठा
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, यही इस सीजन का पहला मावठा है। शुक्रवार को भोपाल के साथ-साथ उज्जैन में 9, रतलाम और धार में 7 मिमी बारिश हुई। सागर, गुना, नौगांव, खजुराहो में हल्की फुहारें पड़ीं।

बारिश के कारण तापमान में गिरावट
मौसम विभाग के मुताबिक, भोपाल में दिन का तापमान 8.5 डिग्री से गिरकर 21.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। यह सामान्य से 5 डिग्री कम था। पिछले दिन के मुकाबले तापमान में 8.5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। बारिश की वजह से भोपाल में शुक्रवार को दिन और रात के तापमान में सिर्फ 3.80 का ही अंतर रह गया था। दिन का तापमान 21.8 और रात का 18.0 दर्ज किया गया।

दिल्ली में भी आज और कल बारिश की संभावना
देश की राजधानी दिल्ली की बाद करें तो यहां भी मौसम ने तेवर बदल लिए हैं। आज सुबह ही दिल्‍ली NCR में तेज गरज के साथ हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने आज और कल यानी शनिवार-रविवार को दिल्‍ली में तेज बारिश की आशंका जताई हैं। जिसके बाद इलाके में वायु की गुणवत्‍ता में भी सुधार होगा।

Holiday Calendar 2021: ढेर सारी छुट्टियां लेकर आ रहा है नया साल, देखें 2021 का हॉलिडे कैलेंडर

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password