Madhya Pradesh: नर्मदापुरम के सतपुड़ा बाघ अभयारण्य में दो बाघों की मौत, सामने आई ये वजह

MP

नर्मदापुरम । मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के सतपुड़ा बाघ अभयारण्य में पिछले दो दिन में दो बाघों की मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है कि इलाके को लेकर हुई आपसी लड़ाई में इनकी मौत हुई है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में विभिन्न घटनाओं में पिछले छह दिन में बाघों की मौत की संख्या बढ़कर चार हो गई है।

सतपुड़ा बाघ अभ्यारण्य से मिली जानकारी

सतपुड़ा बाघ अभयारण्य के क्षेत्र संचालक एल. कृष्णमूर्ति ने सोमवार को बताया कि वन विभाग के गश्ती दल को पचमढ़ी परिक्षेत्र के मोगरा बीट में रविवार को एक बाघ गंभीर रूप से घायल अवस्था में मिला, जिसकी उपचार के लिए भेजते समय पिंजरे में मौत हो गई। इस बाघ की उम्र करीब आठ वर्ष थी। उन्होंने कहा कि इससे एक दिन पहले शनिवार को एक मादा शावक (उम्र करीब 5-6 माह) मृत मिली थी। कृष्णमूर्ति ने बताया कि ये दोनों बाघ लगभग 500 मीटर की दूरी पर मिले हैं और प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि इनकी मौत आपसी लड़ाई में हुई है।

तीन अप्रैल को भी मृत मिला था बाघ

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में 29 मार्च की रात को राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन की चपेट में आने से एक बाघ की मौत हो गई थी। वहीं, बालाघाट जिले के लालबर्रा क्षेत्र में चिखलाबड्डी गांव के जंगल में तीन अप्रैल को एक बाघ मृत मिला था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password