MP Sheopur News: परिजनों ने सुबह किया अंतिम संस्कार, शाम को जिंदा घर लौट आया शख्स, जानें क्या है पूरा मामला

Madhya Pradesh Sheopur Funeral News: अगर घर के किसी व्यक्ति का अंतिम संस्कार कर दिया जाए। कुछ घंटे बाद ही वह शख्स जिंदा नजर आए यह दृश्य किसी को भी हैरान करने वाला हो सकता है। असल में ऐसा ही हुआ है मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में। यहां परिजनों ने अपने परिवार के एक सदस्य का अंतिम संस्कार कर दिया लेकिन शाम तक में वह शख्स जिंदा लौट आया। जिसे देख परिवारवालों के होश उड़ गए, पुलिस भी हैरान रह गई। जब इस घटना का राज खुला तो मामला ही कुछ और निकला। जानिए क्या हुआ इस परिवार के साथ…

दरअसल पूरा मामला बड़ौदा के माताजी मोहल्ले का है। गुरुवार की शाम करीब 7 बजे शहर के पुल दरवाजा श्मशान घाट के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव पुलिस को मिला। जिसके बाद पुलिस ने शिनाख्त के लिए मृतक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। वायरल तस्वीर को देखकर शुक्रवार की सुबह बड़ौदा में माता मंदिर के पास रहने वाले बंटी शर्मा नाम के व्यक्ति ने मृतक को अपना भाई दिलीप शुक्ला बताया। बंटी के मुताबिक, दिलीप मानसिक रूप से कमजोर है और 4-5 दिनों से गायब था।

शव के पोस्टमॉर्टम के बाद बंटी शर्मा ने बॉडी को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने भी सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली। दिलीप शुक्ला को मृत मानकर परिजनों ने शुक्रवार सुबह उसका अंतिम संस्कार कर दिया, लेकिन रात में 8 बजे के करीब दिलीप घर लौट आया। उसे देख परिवार के लोग और पड़ोसी भी चौंक गए।

Rajasthan Accident: चित्तौड़गढ़ में भीषण सड़क हादसा, दो वाहनों की टक्कर में 10 की मौत, PM मोदी और CM गहलोत ने जताया दुख

दिलीप के परिजनों का कहना है, वह नशे का आदी और मानसिक रूप से कमजोर है। पहले भी कई बार घर से लापता हुआ और खुद ही वापस आ जाता था। इस बार लंबे समय तक वह घर नहीं लौटा। इसलिए दिलीप की शक्ल से मिलती जुलती लाश मिली तो परिजनों ने उसे दिलीप ही समझ लिया और अंतिम संस्कार कर दिया।

Corona in MP: मध्य प्रदेश में एक दिन में मिले कोरोना के 1282 मरीज, कुल मामले दो लाख 22 हजार के पार

हालांकि जिस व्यक्ति को मृत मान लिया गया वह जिंदा लौट आया इससे घर में खुशी का माहौल हो गया, लेकिन फिर यह सवाल उठा कि, जिसका अंतिम संस्कार कर दिया गया वह कौन था। फिलहाल दिलीप के जिंदा मिलने के बाद कोतवाली पुलिस फिर से मृतक की असली पहचान करने में जुट गयी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password