Madhya Pradesh Oxygen Express : MP आएगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस, बोकारो से रवाना हुई ट्रेन, 6 टैंकर आएंगे मध्य प्रदेश

 

भोपाल। कोरोना काल की दूसरी लहर में Madhya Pradesh Oxygen Express  जिन राज्यों में ऑक्सीजन की किल्लत है, उनकी मदद के लिए रेलवे ने अभियान चलाया हुआ है। भारतीय रेलवे ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों के जरिए राज्यों तक ऑक्सीजन के टैंकर पहुंचा रहा है। एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस सुबह 6 बजे झारखंड के बाेकारो से मध्य प्रदेश के लिए रवाना हुई है। इस ट्रेन के जरिए ऑक्सीजन के 6 टैंकर मध्य प्रदेश लाए जा रहे हैं। इसके अलावा जाम नगर से ग्वालियर के लिए 2 टैंकर रवाना हुए हैं। ये टैंकर सोमवार शाम को वायुसेना के विमान से बोकारो पहुंचाए गए थे। प्रदेश में वर्तमान में हर रोज 600 टन से ज्यादा ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है।

16 टन चिकित्सीय ऑक्सीजन आ सकती है
इन टैंकरों में से 2 आज रात जबलपुर में उतारे जाएंगे। जबकि 4 टैंकर कल सवेरे मंडीदीप में उतारे जाएंगे। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की सरकार ने रेलवे से ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाए जाने का अनुरोध किया था। ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन के हर टैंकर में करीब 16 टन चिकित्सीय ऑक्सीजन आ सकती है।

बुधवार सुबह 4 बजे मंडीदीप पहुंचेगी
बाेकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस भोपाल के लिए सोमवार को सुबह रवाना हो चुकी है। जो देर शाम तक जबलपुर पहुंचेगी। जहां ऑक्सीजन के 2 टैंकर उतारे जाएंगे। इसके बाद यह मालगाड़ी भोपाल के लिए रवाना होकर सुबह 4 बजे मंडीदीप पहुंचेगी। यहां ऑक्सीजन के 4 टैंकर उतारे जाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password