Morena Total Lockdown : MP के इस जिले में शनिवार से सोमवार तक लगा टोटल लॉकडाउन,नवरात्रि और रमजान में एकत्रित नहीं होंगे लोग!

Morena Total Lockdown

मुरैना। मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस बढ़ता जा रहा है। इसे रोकने के लिए सरकार ने कड़े कदम उठाने के निर्देश जारी किए हैं। शाजापुर जिले के बाद अब मुरैना जिले में प्रशासन ने लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। मुरैना Morena Total Lockdown  में हर शनिवार से सोमवार तक टोटल लॉकडाउन लगाया जाएगा। इस दौरान पूरे जिले में धारा 144 लागू रहेगी। लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। दूसरे जिले से आने वाले वाहनों को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन का बड़ा निर्णय लिया गया है। मुरैना में प्रति शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक 32 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। जिला कलेक्टर मुरैना ने धारा 144 के तहत आदेश जारी किए। जानकारी के अनुसार मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई भी स्थगित कर दी गई है।

इसके साथ ही नवदुर्गा, रमजान, रामनवमी, हनुमान जयंती, महावीर जयंती तथा सामाजिक, धार्मिक, राजनैतिक समारोह, जुलूस, सम्मेलन, भण्डारे किये प्रतिबंधित, धार्मिक स्थलों पर पांच लोगों से अधिक एकत्रित नहीं होंगे। होटल व चौपाटियों पर पेकिंग सिस्टम ही लागू रहेगा। शादी, उठावनी, मृत्युभोज में अधिकतम 100 व्यक्तियों की ही अनुमति मिलेगी। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी प्रावधानों से कार्रवाई की जाएगी।

24 घंटे में 4043 नए कोरोना पॉजिटिव
मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 4043 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए है और 13 की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में MP में 4043 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए है। इसमें इंदौर में 866, भोपाल में 618, जबलपुर में 269, ग्वालियर में 181, उज्जैन में 123, बड़वानी में 108 और उमरिया में 114 नए केस सामने आए है और 13 लोगों की मौत हो गई है। वहीं एक्टिव केसों की संख्या 26,059 हो गई है। हर दिन आ रहे कोरोना के नए मामले को देखे तो मध्यप्रदेश देश का 6वां ऐसा प्रदेश बन गया है जहां सबसे तेजी से एक्टिव केस आ रहे है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password