MP Morena News: मुरैना में जहरीली शराब पीने से अबतक 12 लोगों की मौत, SHO सस्पेंड, नरोत्तम मिश्रा ने दिए जांच के आदेश

Image Source: Twitter@ANI
Morena Liquor News:
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना जिले (Morena District) में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 6 लोग बीमार हैं, अस्पताल में इलाज जारी है। इस घटना के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इस मामले को लेकर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा, मुरैना में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों की घटना बेहद दुखद और पीड़ादायक है। इस मामले में संबंधित थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। जांच के लिए अलग से एक दल भी भेजा जा रहा है। घटना के लिए जिम्मेदार कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा। सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

Bulandshahr News: जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, 16 अस्पताल में भर्ती, थाना प्रभारी समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

जानकारी के मुताबिक, बागचीनी थाना स्थित छेरा मानपुर गांव और सुमावली थाना के पहवाली गांव का मामला है। इन दोनों गांव में जहरीली शराब का सेवन करने से अबतक कुल 10 लोगों की मौत हो चुकी है। बीमार लोगों को बेहतर उपचार के लिये ग्वालियर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार, सोमवार रात को ग्रामीणों ने शराब पी थी, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गयी और अब तक 10 लोगों की जान जा चुकी है।

बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत
गौरतलब है कि, करीब चार दिन पहले यानी 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि करीब 16 से 17 लोग बीमार हुए थे। इस मामले में पुलिस की लापरवाही पर सख्त कार्रवाई भी की गई थी। थाना प्रभारी (Station Incharge) समेत तीन पुलिसकर्मियों (Police Personnel) को सस्पेंड किया गया था। गांव वालों ने आरोप लगाया था, शराब माफिया और आबकारी विभाग की साठगांठ से जहरीली शराब बेची जा रही थी।

उज्जैन में जहरीली शराब से गई थी 16 की जान
बता दें कि बीते साल अक्टूबर में उज्जैन जिले में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत ​हो गई थी। इन मौतों के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जांच के आदेश दिए थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password