मध्य प्रदेश राज्यों की स्टार्टअप रैंकिंग में लीडर के रूप में सम्मानित

Status Startup Ranking 2022: मध्य प्रदेश राज्यों की स्टार्टअप रैंकिंग में लीडर के रूप में सम्मानित, 2 साल में 108% की हुई बढ़ोतरी

Status Startup Ranking 2022
Share This

भोपाल। Status Startup Ranking 2022: मध्य प्रदेश को वर्ष 2022 की राज्यों की स्टार्टअप रैंकिंग में लीडर के रूप में सम्मानित किया गया। केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने भारत मंडपम में आयोजित राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश को सम्मानित किया है। सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग के संचालक रोहित सिंह ने यह सम्मान ग्रहण किया।

गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश सरकार ने फरवरी 2022 में नई स्टार्टअप नीति जारी की थी। इसके चलते राज्य में मान्यता प्राप्त स्टार्टअप की संख्या में दो वर्ष की अल्पावधि में 108% की वृद्धि हुई है।

स्टार्टअप्स को मिल रहा प्रोत्साहन

राज्यों की स्टार्टअप रैंकिंग का उद्देश्य प्रतिस्पर्धी और सहकारी संघवाद की भावना को बढ़ावा देना है। इससे स्टार्टअप्स(Status Startup Ranking 2022) को प्रोत्साहन मिल रहा है। स्टार्टअप रैंकिंग में प्रदेश के उच्च शिक्षा संस्थानों में स्टार्टअप उद्यम के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए एक कुशल तंत्र बनाने की पहल के लिए विशेष रूप से मान्यता दी गई है।

प्रदेश में स्टार्टअप इकोसिस्टम के हितधारकों के लिए इंटरएक्टिव पोर्टल का निर्माण और स्टार्टअप(Status Startup Ranking 2022) को निवेशकों से सतत संवाद के लिए मंच उपलब्ध कराने के लिए निवेशक-स्टार्टअप बैठकें आयोजित करने जैसे प्रयासों को भी सराहा गया है।

ये भी पढ़ें: 

Chhattisgarh News: पीसीसी चीफ बैज ने अफसरों के ट्रांसफर पर दिया बड़ा बयान, ओपी चौधरी ने किया पलटवार

Rajasthan Congress: कांग्रेस ने इस नेता को बनाया नेता प्रतिपक्ष, खरगे ने की नियुक्ति

Kothari Brothers Story: राम मंदिर के लिए खाई सीनें में गोली, आज भी याद किया जाता है कोठारी बंधुओं का बलिदान

Chhattisgarh news: मोदी की गारंटी पूरी करने इतने हजार करोड़ कर्ज लेगी विष्णुदेव साय सरकार

Chhattisgarh High Court: राज्य सरकार ने 7 एजी, सात डिप्टी एजी समेत इतने पैनल लॉयर की हाईकोर्ट में की नियुक्ति

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password