Madhya Pradesh corona कलेक्टर ने बताया कोरोना को हराने का तरीका, कहा-जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती…

Madhya Pradesh corona case  इंदौर/बड़वानी: मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण (Madhya pradesh corona case) तेजी से फैलता जा रहा है। सितंबर के आखिरी हफ्तों में एक्टिव (MP active case) केस की संख्या 23 हजार से ज्यादा हो गई थी। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़वानी कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि, जब तक वैक्सीन (Corona Vaccine) नहीं आती तब तक मास्क लगाना ना भूले।

मास्क लगाना ना भूले

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि, कुछ नियमों का अगर हम सख्ती से पालन करते हैं तो कोरोना पर हमारी जीत संभव है। जब तक कोरोना की वैक्सीन तैयार होकर बाजारों में नहीं आ जाती हमें कुछ सावधानियां बरतनी होंगी। इससे हम खुद को और अपने परिवार को इस बीमारी से बचा सकते हैं। जैसे कि सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क और कोरोना गाइड लाइन को फॉलो करने मात्र से इस बीमारी को हराया जा सकता है। वहीं बड़वानी को कोरोना मुक्त बनाने के लिए कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा (Barwani Collector) ने सैंपलिंग की संख्या बढ़ा दी है।

कोरोना से राहत की उम्मीद

अक्टूबर माह में कोरोना से राहत मिलने की उम्मीद दिख रही है। संक्रमण रिकवरी रेट को देखें तो इस महीने की शुरुआत में 1625 एक्टिव केस कम हुए हैं। जिसमें से 435 केस मात्र दो दिनों में कम हुए हैं। इसकी वजह नए संक्रमितों से डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा होना है। जबकि पिछले महीने सितंबर आखिरी तक एक्टिव केस की संख्या 23 हजार का आकड़ा पार कर चुका था।

 प्रदेश में 19,372 एक्टिव केस

आपको बता दें, प्रदेश में कोरोना संक्रमण 1 लाख 35 हजार का आकड़ा पार कर चुका है। लेकिन राहत की बात है कि रिकवरी रेट अच्छी होने के कारण अब तक 1 लाख 13 हजार 832 लोग स्वस्थ होकर घर भी लौट चुके हैं। जिससे अब प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 19 हजार 372 है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password