Shivraj Singh Chouhan Live Video : दीपावली की खुशियां; भांजियों को मामी ने खिलाई फुल्की, मामा साथ में नाचे, गाना भी गाया

Shivraj Singh Chouhan Live Video : दीपावली की खुशियां; भांजियों को मामी ने खिलाई फुल्की, मामा साथ में नाचे, गाना भी गाया

भोपाल। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर कोविड काल में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों के लिए दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह का अलग ही अंदाज देखने को मिला। “मामा” सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां भांजे-भांजियों के साथ डांस किया, स्टेज से गाना गाया तो वहीं मामी साधना सिंह ने अपने हाथों से सभी कि लिए फुल्की खिलाई। ‘दीपोत्सव’ कार्यक्रम में दीपावली  मनाने पधारे बच्चों पर पुष्प वर्षा कर सीएम ने उनका आत्मीय स्वागत किया। उपहार स्वरूप चेक और गिफ्ट भेंट किए।

कार्यक्रम के दौरान सीएम ने एक कवित कही-

आओ फिर से दिया जलाएं

भरी दुपहरी में अंधियारा

सूरज परछाई से हारा

अंतरतम का नेह निचोड़ें

बुझी हुई बाती सुलगाएं

आओ फिर से दिया जलाएं।

– सीएम ने कहा कि श्रद्धेय अटल जी की यह कविता हमें राष्ट्र व समाज के कल्याण हेतु सदैव मार्गदर्शित करती है। बेटी पावना को खूब आशीर्वाद।

साल में एक खेल व सांस्कृतिक प्रतियोगिता

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि मेरे प्यारे बच्चों आपकी मुस्कुराहट और उज्ज्वल भविष्य के लिए मध्यप्रदेश सरकार दिन-रात काम कर रही है। आपके जीवन में यह खुशियां, चेहरे पर यह मुस्कान सर्वदा विद्यमान रहे, यूं ही हंसते-मुस्कुराते रहो, यही मेरा संकल्प है। सीएम ने कहा कि कोविड में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों के लिए साल में एक खेल और सांस्कृतिक प्रतियोगिता होंगी। इसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। जो पढ़ाई-लिखाई में भी अच्छा प्रदर्शन करेगा उसे भी पुरस्कृत किया जाएगा।

फीस सरकार भरेगी

सीएम ने कहा कि मेरे बच्चों खूब मेहनत करना, अच्छे से पढ़ाई करना। आपका एडमिशन इंजीनियरिंग, मेडिकल कॉलेज में भी होता है तो फीस की चिंता मत करना, फीस सरकार भरेगी। मेरे बेटा-बेटियों परेशान होने की जरूरत नहीं है। मध्यप्रदेश सरकार आपके साथ है। किसी भी पल आपको अकेला नहीं रहने देंगे। जिंदगी ठहर कर जिंदगी नहीं चल सकती। जो गुजर गया उसे भूल जाओ और आगे बढ़ने की प्रेरणा लो। चलेंगे तो आगे बढ़ेंगे। पार वही होता है सफर में चलता है।

बच्चियां बोलीं- यह मामी हैं

सीएम निवास पर आयोजित ‘दीपोत्सव’ कार्यक्रम में पधारे बच्चों को सीएम और उनकी पत्नी ने अपने हाथों से भोजन कराया और सीएम शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह ने बच्चियों को अपने हाथों से फुल्की खिलाईं। इस दौरान जब बच्चियों से पूछा गया कि यह कौन हैं तो बच्चियों ने कहा कि यह मामी हैं।

 

जरूर पढ़ें- MP Morena News : “मेरे मामा को जेल में डाल दो”, शिकायत लेकर थाने पहुंचा ढाई साल का बच्चा, देखें वीडियो

जरूर पढ़ें- mp teacher transfer 2022: इस बार OTTMS से होंगे टीचरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग

जरूर पढ़ें- CG Police Recruitment : SI भर्ती परीक्षा स्थगित, जानिए क्या है वजह

जरूर पढ़ें- interesting fact: घोड़ा बैठता क्यों नहीं, घर में क्यों लगाते हैं सात दौड़ते घोड़ों की तस्वीर

जरूर पढ़ें- Do you know: इसीलिए कहा जाता है “आस्तीन का सांप”, बचकर रहना इनसे

जरूर पढ़ें- Rabi Crops MSP 2023-24: दिवाली से पहले केंद्र सरकार का किसानों को तोहफा ! 6 रबी फसलों की MSP बढ़ाई, मसूर के लिए 500 रुपए बढ़े

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password