Madhya Pradesh Bypoll Result 2020 Live: इन सीटों पर शाम चार बजे के बाद हुआ बड़ा उलटफेर,यहां अंतिम राउंड तक थमी रही सांस

Madhya Pradesh Bypoll Result 2020 Live

भोपाल। आज सुबह से मतगणना जारी है। जारी मतगणना Madhya Pradesh Bypoll Result 2020 Live में अभी तक 19 सीटों पर भाजपा के प्रात्याशी आगे चल रहे हैं तो वहीं कांग्रेस के प्रात्याशी 9 सीटों पर आगे चल रहे है जबकि बसपा 1 सीट पर आगे है। प्रदेश के 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है। शाम 6 बजे तक की बात करें तो अभी तक हुई मतगणना में भाजपा प्रत्याशियों के आगे चल रहें है जबकि कांग्रेस 8 से सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

डबरा विधानसभा सीट पर उलटफेर
चुनाव मतगणना में शाम साढ़े चार बजे डबरा विधानसभा सीट पर उलटफेर हुआ है। यहां पर भाजपा की इमरती देवी कांग्रेस प्रत्‍याशी से पीछे हो गईं है। इसी तरह ग्‍वालियर पूर्व में भी कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी पर बढ़त बना ली है। खास बात यह है कि ग्वालियर पूर्व के भाजपा प्रत्याशी मुन्नालाल गाेयल काे अपनी ही पोलिंग बूथ पर कांग्रेस से कम मत मिले है।

51 मताें से जीत हासिल
मतगणना में सबसे अधिक कश्‍मकश वाली सीट भांडेर रही। भांडेर में 11 वें राउंड में भाजपा व कांग्रेस प्रत्‍याशी के मत बराबर हो गए थे। ऐसे में मतगणना स्‍थल पर मौजूद लोग इस मुकाबले को देखकर कुछ लोगों की सासें थम गई। फिर इसके बाद 15 वें राउंड में कांग्रेस फिर से आगे हो गई। हालांकि अंत में भाजपा प्रत्याशी रक्षा सिराेनिया ने 51 मताें से जीत हासिल की है। कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने इसके खिलाफ रि काउंटिंग का आवेदन दिया है।

दांव पर ‘सरकार’: जीत का गणित
विधानसभा की कुल सीटें: 230
(दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी के इस्तीफा देने के बाद एक सीट और खाली हो गई है)

अब कुल संख्या: 229
उपचुनाव: 28 सीटें
भाजपा: 107, (बहुमत के लिए 9 सीटें चाहिए)
कांग्रेस: 87 (बहुमत के लिए 28 सीटें चाहिए)

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password