MP BY- Election Result : सियासी सरगर्मी तेज, राजधानी में लगा BJP और congress के दिग्गजों का जमावड़ा

mp by election results news

भोपाल। 10 नवबंर को प्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना (Madhya Pradesh BY- Election Result  )होगी। मंगलवार को होने वाली मतगणना से पहले राजधानी में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। भोपाल में आज बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गजों का जमावड़ा रहेगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, नरोत्तम मिश्रा और भूपेंद्र सिंह मिलकर रणनीति बनाएंगे। तो वहीं बात कांग्रेस की बात करें तो पीसीसी चीफ कमलनाथ और दिग्विजय सिंह कमान संभालेंगे। इसके साथ ही कांग्रेस की विधि विशेषज्ञों की एक पूरी टीम एक्टिव रहेगी। तो मतगणना स्थल पर अपने प्रभार वाली सीट पर कांग्रेस के नेता मौजूद रहेंगे।

दोनों दल कर रहे जीत का दावा
मध्य प्रदेश में 28 सीटों उपचुनाव हो गए है। उपचुनाव के बाद 10 तारीख MP Upchunav Result को वोटों की गिनती होनी है। गिनती के पहले दोनों ही दल 28 सीटों पर जीत का दावा कर चुके है। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय और वीडी शर्मा पहले ही दावा कर चुके है कि भाजपा प्रदेश में हुए उपचुनावों में सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी। भाजपा के दावा करनेे के बाद अब कांग्रेस ​के पूर्व मंत्री (Sajjan Singh Verma claims ) सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी समेत कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने दावा किया है कि कांग्रेस पूरी सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

कल होगी मतगणना
उपचुनाव की मतगणना  (mp by election result updates ) मंगलवार को सुबह आठ बजे से होगी। ग्वालियर और चंबल संभाग की 16 सीटों की संवेदनशीलता को देखते हुए चुनाव आयोग काफी सतर्क है और अतिरिक्त बल तैनात करने को निर्णय लिया है। वहीं, वेबकास्टिंग के माध्यम से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय कैमरों के जरिये सीधे नजर रखेगा। आयोग के विशेष पुलिस पर्यवेक्षक एमके दास पूरे समय मौजूद रहेंगे ताकि विशेष परिस्थितियों में तत्काल निर्णय लिया जा सके। सभी 19 जिलों में मतों की गणना होगी। सबसे पहले डाक मतपत्र गिने जाएंगे। इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में दर्ज मतों की गणना का काम शुरू होगा। मतगणना स्थलों पर कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सख्ती होगी।

शाम तक साफ हो जाएगी स्थिति
मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव पर 10 नवबंर को शाम तक नतीजे आ जाएंगे। सभी राजनीतिक दलों के साथ प्रशासन ने भी मतगणना की पूरी तैयारी कर ली है। स्ट्रांग रूम में मतगणना की पूरी तैयारी हो चुकी है।कल सुबह से मतगणना शुरू हो जाएंगी और शाम होते होते नतीजे भी साफ हो जाएंगे। ये भी साफ हो जाएंगा कि कमलनाथ फिर सीएम हाउस जाएंगे या शिवराज सिंह चौहान का ठिकाना सीएम हाउस ही रहेगा

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password