कोरोना के शिकंजे में प्रदेश के 2 शहर, MP में हर घंटे 63 से ज्यादा लोग हो रहे संक्रमित

image source : technology.com

भोपाल. देश में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। वहीं, मध्यप्रदेश की बात करें तो यहां के दो बड़े शहर इंदौर और भोपाल में कोरोना का शिकंजा और कसता जा रहा है। कोरोना इन तीनों शहरों में रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है।

वहीं, अगर प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर की बात की जाए तो यहां पर कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। पूरे कोरोनाकाल में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा बुधवार देर रात सामने आया। पहली बार एक दिन में मरीजों का आंकड़ा 300 के पार हुआ। नए संक्रमित 318 मिले, जबकि पांच की मौत भी हुई है। ये संक्रमित 192 अलग-अलग क्षेत्रों से आए हैं। इनमें 15 ऐसे क्षेत्र हैं, जहां पहली बार संक्रमण फैला है।

इधर, बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर ने व्यापारियों से अपील की है कि दुकानों को ऑड-ईवन के तहत खोलने पर विचार करें। साथ ही वीकेंड पर 56 दुकान जल्द बंद करने का भी फैसला लिया गया है। यहां पर संक्रमण दर भी 9.6 फीसद रही, जो काफी अधिक है।

इधर, राजधानी भोपाल में पिछले 24 घंटों में 215 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं अगर एमपी की बात की जाए तो बीते 9 दिन में 13 हजार 702 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस हिसाब से हर घंटे 63 से ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं। 9 दिन में 246 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ा है। यानी हर घंटे में एक कोरोना मरीज की जान जा रही है। अब तक प्रदेश में कुल 79192 कोरोना के केस आ चुके हैं। अच्छी बात यह है कि इनमें से 59850 लोग ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 17702 है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password