Maa Bamleshwari Temple fire:मंदिर की पहाड़ी में लगी आग, आठ दुकानें जलकर खाक

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी मंदिर की पहाड़ी में आग लगने से आठ दुकानें जलकर खाक हो गईं। राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संतोष सिंह ने शनिवार को बताया कि जिले के डोंगरगढ़ कस्बे में स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर की पहाड़ी में रात करीब डेढ़ बजे आग लग गई। इस घटना में आठ दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। सिंह ने बताया कि इस घटना में किसी के भी घायल या हताहत होने की जानकारी नहीं है।
हालांकि पूजा सामग्री, प्लास्टिक का सामान और खिलौने जलकर खाक हो गए हैं। वहां मौजूद दुकानदारों और अन्य लोगों को जब घटना की जानकारी मिली तब उन्होंने आग बुझाने की कोशिश शुरू की और जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया।

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग
पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक की जांच के आधार पर आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। राजधानी रायपुर से लगभग 110 किलोमीटर दूर डोंगरगढ़ कस्बे में 1,600 फीट ऊंची पहाड़ी की चोटी पर प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी देवी का मंदिर है। मंदिर जाने के लिए बनी सीढ़ी में बड़ी संख्या में पूजा सामग्री, खिलौने और अन्य सामानों की दुकानें स्थित हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password