Oxygen Cylinder Blast: लखनऊ में बड़ा हादसा, रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से 2 की मौत, 5 घायल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक तरफ कोरोन संक्रमण (Corona Infection) के चलते ऑक्सीजन को लेकर मारामारी (Oxygen Crisis) है। ऑक्सीजन प्लांट पर मरीजों, तीमारदारों की लंबी लाइनें देखी जा रही हैं। वहीं दूसरी तरफ ऑक्सीजन प्लांट पर भी चौबीसों घंटे गैस रिफिलिंग को लेकर दबाव बढ़ा हुआ है। इसी बीच चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में हादसे की खबर आई है।

रिफलिंग कराने आए थे, हादसे में उड़ गया हाथ

अभी घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।यहां पता पता चला है कि ऑक्सीजन रिफिलिंग के दौरान सिलिंडर ब्लास्ट (Oxygen Cylinder Blast) हो गया। इसमें दो लोगों की मौत (Death) हो गई है, वहीं 5 घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। वहीं मौके पर अफरा-तफरी का माहौल है।

धमाके में प्लांट का शेड उड़ा

बता दें केटी ऑक्सीजन प्लांट लखनऊ में देवा रोड मटियारी के पास  स्थित है। यहां प्लांट में एक बड़ा धमाका हुआ, जिससे प्लांट में काम कर रहे तमाम कर्मचारी मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मी  इस हादसे में  हताहत  हो गए। ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि प्लांट के ऊपर पड़ा शेड हवा में उड़ गया।

पुलिस कमिश्नर और डीएम मौके पर पहुंचे

उधर केटी ऑक्सीजन प्लांट में हादसे के बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव कार्य की जिलाधिकारी खुद मॉनीटरिंग कर रहे हैं। पुलिस कमिश्नर भी घटना स्थल पर हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। ज़िला प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद है.।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password