Lucknow Fire Incident: घायलों का सारा खर्च उठाएगी सरकार, 7 लोग आग में बुरी तरह झुलसे, जांच जारी

Lucknow Fire Incident: घायलों का सारा खर्च उठाएगी सरकार, 7 लोग आग में बुरी तरह झुलसे, जांच जारी

उत्तर प्रदेश। Lucknow Fire Incident इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर लखनऊ के हजरतगंज में एक होटल में आग लग गई। होटल के कमरों से लोगों को निकालने के प्रयास जारी हैं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

 

होटल से रेस्क्यू जारी

आपको बताते चलें कि, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई है जहां पर होटल लेवाना से लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं पर आकस्मिक घटना को लेकर प्राथमिक अनुमान में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

 

रूम में फैला धुंआ-धुंआ

यहां पर घटना में आगे की जानकारी देते हुए फायर विभाग के डीजी अविनाश चंद्र ने बताया कि, रूम में पूरा धुंआ है जिसकी वजह से अंदर जाने में दिक्कत हो रही है, खिड़कियों में पिन्स और छड़े लगे हुए हैं जिससे तोड़ने का काम चल रहा है। 2 लोगों को बचाया गया है और अन्य लोगों को बचाने की कोशिश जारी है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

रक्षा मंत्री ने शीघ्र ठीक होने की कामना 

इस घटना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि, लखनऊ के एक होटल में आग लगने की दुखद घटना की मुझे जानकारी मिली। स्थानीय प्रशासन से मैंने स्थिति की जानकारी ली है। राहत-बचाव कार्य जारी है। मेरा कार्यालय लगातार स्थानीय प्रशासन के सम्पर्क में है। मैं घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूं।

घायलों से अस्पताल मिलने पहुंचे सीएम योगी 

आपको बताते चलें कि, इस घटना में करीब 10 लोग घायल हो गए और दो लोगों की मौत हो गई। जहां पर सिविल अस्पताल में भर्ती घायलों से मिलने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) अस्पताल पहुंचे। जहां पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि, घायलों का सारा खर्च सरकार उठाएगी. ये घटना क्यों घटी है इसकी हम जांच कराएंगे. जो कोई भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. ऐसी घटना फिर दोबारा न हो, इसका ध्यान रखा जाएगा। बताया जा रहा है कि, घटना के बाद से जांच बिठाई गई है जिसमें मंडलायुक्त और पुलिस कमिश्नर की संयुक्त टीम इस घटना की जांच करेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password