Lucknow BigBreaking News: ऐतिहासिक आसिफी इमामबाड़ा का गिरा गुम्बद, बेगमात रॉयल फैमिली हुई नाराज 

Lucknow BigBreaking News: ऐतिहासिक आसिफी इमामबाड़ा का गिरा गुम्बद, बेगमात रॉयल फैमिली हुई नाराज 

लखनऊ। Lucknow BigBreaking News इस वक्त की बड़ी खबर उत्तरप्रदेश की राजधानी से सामने आ रही है जहां पर ऐतिहासिक इमामबाड़ा का एक बड़ा हिस्सा सोमवार देर रात भारी बारिश के बाद गिर गया। जहां पर आसिफी इमामबाड़े में भूल भुलैया के ऊपर का गुम्बद गिर गया।

तेज हवा और भारी बारिश का असर

आपको बताते चलें कि, यह बड़ा हादसा होते-होते टल गया है जहां पर तेज हवा और भारी बारिश के चलते देर रात यह घटना हुई है जहां पर गुम्बद के मलबे की चपेट में आए एक गाइड मुशीर घायल हो गया। झमाझम बारिश की वजह से अधिक पर्यटकों के मौजूद न होने से एक बड़ा हादसा होने से बच गया। एएसआई के अधिकारियों को घटना की सूचना दे दी गई है। मंगलवार से गुम्बद की मरम्मत का काम शुरू हो जाएगा। इस घटना को लेकर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण एएसआई के अधीक्षण पुरातत्वविद आफताब हुसैन ने कहा कि,, स्मारक के उचित रखरखाव के बावजूद भारी बारिश के दौरान दीवार गिर गई। घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद, साइट प्रभारी ने क्षेत्र का दौरा किया। उनके द्वारा दिए गए इनपुट के आधार पर, इंजीनियर जाएंगे और हुए नुकसान को देखेंगे। साथ ही इसकी एक रिपोर्ट भी सौपेंगे।

 

घटना से नाराज परिवार

आपको बताते चलें कि, इस घटना से बेगमात रॉयल फैमिली ऑफ अवध की अध्यक्ष प्रिंसेस फरहाना मालिकी ने दुख जताया है जहां पर नाराज होते हुए कहा कि, अल्लाह का शुक्र है कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है। अगर प्रदेश सरकार ऐतिहासिक धरोहरों की देखभाल नहीं करेगी तो आने वाली नस्लें ऐतिहासिक इमारतों को सिर्फ इतिहास के पन्नों में ही देखने को मजबूर हो जाएंगे। उन्होंने बुर्जी की मरम्मत जल्द से जल्द शुरू करने की मांग की।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password