LPG Price in India: LPG रसोई गैस सिलेंडर के नए रेट्स जारी, जानें नवंबर के दाम

भोपाल: LPG Gas Cylinder Price 01 November 2020 देशभर में कोरोना काल के कारण आम आदमी की आर्थिक स्थिति को बहुत प्रभावित किया है। वहीं एक नवंबर से रसोई गैस के दामों को लेकर अपडेट आया है, जो कि रहात भरी खबर है। दरअसल, सरकारी तेल कंपनियों ने नवंबर के महीने के लिए LPG रसोई गैस सिलेंडर ( Cooking Gas ) के दाम में कोई बदलाव नहीं करने का फैसला लिया है।

हालांकि इससे पहले भी तेल कंपनियों ने रसोई गैस के दामों में कोई बदलाव नहीं किया था। अक्टॅूबर महीने में HPCL, BPCL, IOC ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था। आम आदमी के लिए यह राहत भरी खबर है क्यूंकि दूसरी तरफ बाजार में आलू, प्याज से लेकर दालों की कीमतों में इजाफे से परेशानियां बढ़ गई हैं।

कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़े

19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial Gas Cyliner Price) के दाम में 78 रुपये तक का इजाफा हुआ है। वहीं इसके पहले जुलाई 2020 में 14 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलंडर के दाम में 4 रुपये की बढ़ोतरी तय की गई थी।

दिल्ली में गैस सिलेंडर के नए दाम

देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी IOC की वेबसाइट पर दिए दाम के मुताबिक दिल्ली में सिलेंडर की कीमतें स्थिर रही है। पिछले महीने यानी अक्टूबर में जो दाम थे। वहीं, नवंबर महीने के लिए रहेंगे।

दिल्‍ली में 14.2 किलोग्राम वाले बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 594 रुपये पर स्थिर है। इसी तरह मुंबई में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 594 रुपये है। हालांकि, चेन्नई में कीमतें भी 610 रुपये प्रति सिलेंडर पर बरकरार है। वहीं, कोलकाता में 14 किलोग्राम वाले एक सिलेंडर के लिए 620 रुपये देने होंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password