LPG Price Down : सुबह-सुबह बड़ी खुशखबरी, 135 रुपये सस्ता हुआ गैस सिलेंडर

LPG Price Down : सुबह-सुबह बड़ी खुशखबरी, 135 रुपये सस्ता हुआ गैस सिलेंडर

नई दिल्ली। बढ़ती महंगाई के बीच LPG Price Down आम जनता को राहत kaam ki khabar भरी खबर मिली है। breaking news दरअसल सरकारी तेल LPG news और गैस कंपनियों ने गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार बढ़ते दामों के बीच अब ग्राहकों को राहत दी है। गैस कंपनियों द्वारा सिलेंडर की कीमत 135 रुपए कम कर दी गई है। आपको बता दें गैस की नई कीमत एक जून बुधवार यानि आज से लागू कर दी गई है। कीमतों में ये कमी 19 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर पर की गई है।

  • दिल्ली में अब इसकी कीमत 2219 रुपये
  • कोलकाता में 2322 रुपये
  • मुंबई में 2171.50 रुपये
  • चेन्नई में 2373 रुपये

व्यापारियों को होगा फायदा —
आपको बता दें घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसका फायदा केवल व्‍यावसायिक उपभोक्‍ताओं को ही मिलेगा। क्‍योंकि गैस कंपनियों द्वारा जो कीमतें कम की गई हैं वह केवल कामर्शियल सिलेंडर के लिए ही हैं। घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत को पहले की तरह ही रखा गया है।

19 और 47 किलो वाला सिलेंडर हुआ सस्‍ता

तेल और गैस कंपनियों ने कामर्शियल सिलेंडर में बड़ी राहत देते हुए 19 किलो वाले गैस सिलेंडर को 130.50 रुपये सस्ता कर दिया है। इसी तरह से 47.5 किलो वाले सिलेंडर की भी 327.00 रुपये कीमत घटा दी गई है। रेस्टोरेंट, होटल सहित व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को इससे राहत मिलेगी।

लगातार बढ़े थे दाम
आपको बता दें इसके पहले यानि बीते दो महीनों से कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कई बार बढ़ोत्तरी की जा चुकी है।

मई में इतना था सिलेंडर —

मई में दिल्ली में 2,354 रुपये में बिक रहा था। जबकि इससे पहले यानि अप्रैल में भी 19 किलो वाला सिलिंडर 2,253 रुपये थे। आपको मालूम हो कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना सामाजिक समावेश के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की एक लोकप्रिय पहल है। इस योजना के तहत, प्रत्येक बीपीएल परिवार को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन प्रदान किया जाता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password