फिर महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, जानें कितने बढ़े दाम, ऐसे पता करें अपने शहर का रेट

LPG Cylinder Price: कोरोना काल के बाद से ही लोगों की कमाई पर खासा असर पड़ा है। दूसरी तरफ बढ़ती महंगाई भी आम आदमी की कमर तोड़ रही है। पेट्रोल-डीजल समेत कई रोजमर्रा जीवन में उपयोग आने वाली ईंधन के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में अब दैनिक उपयोगी रसोई गैस भी महंगी हो गई है।

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने एलपीजी ( LPG ) सिलेंडर की नई कीमतें जारी की है। गैस सिलेंडर के दाम 25 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ा दिए हैं। वहीं कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 6 रुपये घटाए गए हैं। हालांकि इससे पहले कमर्शियल सिलेंडर पर 190 रुपये बढ़ाए गए थे।

दिल्ली में 719 रुपये हुई सिलेंडर की कीमत

रसौई गैस की कीमतों में 25 रुपए की बढ़ने के बाद दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 719 रुपए हो गई। वहीं मुबंई में 719 रुपए, कोलकाता में 745 रुपए और चेन्नई में 736 रुपए हो गई हैं। ये नई दरें आज (गुरुवार) से लागू हो गई हैं। बता दें दिसंबर में आईओसी ( IOC) ने रसोई गैस के दाम दो बार बढ़ाए थे। 2 दिसंबर को 50 रुपए और 15 दिसंबर को फिर 50 रुपए बढ़ाए थे।

कैसे चेक रहें अपने शहर के सिलेंडर का रेट?

अगर आप चाहें तो अपने शहर के एलपीजी सिलेंडर के दाम चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर कंपनी नए रेट्स जारी करती हैं। https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx पर जाकर आप अपने शहर के रसोई गैस के दाम चेक कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password