LPG Cylinder Price: कॉमर्शियल गैस सिलेंडरों के दाम बढ़ें, फटाफट जानें नए रेट्स

LPG Cylinder Price: देशभर में गैस सिलेंडर के दिसंबर के महीने के रेट्स आ चुके हैं। बता दें कि घरेलु गैस सिलेंडर्स के रेट्स में फिलहाल तेल कंपनियों द्वारा कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। लिहाजा तेल कंपनियों ने रसोई गैस (Cooking Gas) के मोर्ट पर आम आदमी को राहत दी है। इसके पहले अक्टूबर और नवंबर महीने में भी HPCL, BPCL, IOC ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था।

कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के बढ़े दाम

19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial Gas Cyliner Price) के दाम में 55 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। चेन्नई में सबसे ज्यादा 56 रुपये प्रति ​सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है। अब यहां एक कॉमर्शियल सिलेंडर के लिए 1410 रुपये देने होंगे> इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली में 55 रुपए का इजाफा हुआ है. यहां इस सिलेंडर का रेट 1296 रुपये है। कोलकाता और मुंबई में भी 55 रुपये की बढ़त देखने को मिली है, जिसके बाद इन दोनों शहरों में नये दाम क्रमश: 1351 और 1244 रुपये हैं।

14.2 किलो वाले सिलिंडर का दाम

आईओसीएल की वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस महीने घरेलू रसोई गैस सिलिंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाला गैर-सब्सिडी एलपीजी सिलिंडर 594 रुपये पर स्थिर है। कोलकाता में इसका दाम 620.50 रुपये, मुंबई में 594 रुपये और चेन्नई में 610 रुपये है।

कहां से चेक करें एलपीजी के दाम

रसोई गैस के दाम चेक करने के लिए आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर कंपनियां हर महीने नए रेट्स जारी करती हैं https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx इस लिंक पर जाकर आप अपने शहर के गैस सिलेंडर के रेट्स चेक कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password