Love Jihad: इंदौर और भोपाल में सामने आया लव जिहाद का मामला, धर्म छिपाकर दुष्कर्म करता रहा आरोपी

इंदौर। प्रदेश में काफी चर्चा के बाद लव जिहाद बिल (love jihad) लागू हो गया है। ‘धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020’ के तहत प्रदेश में अब तक 20 से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। अब प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले इंदौर (indore) से भी एक लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां एक 21 वर्षीय आरोपी ने धर्म छिपाकर एक युवती से दोस्ती की। इसके बाद शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। युवती को जब सच्चाई का पता चला तो पुलिस में शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

फरहान ने राहुल बनकर दिया झांसा
युवती की शिकायत के मुताबिक 21 वर्षीय आरोपी फरहान ने राहुल नाम बताकर उससे दोस्ती की। दोस्ती के बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गए। आरोपी ने युवती के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। बाद में युवती को जब असलियत का पता चला तो उसने पुलिस से मामले की शिकायत की। युवती की शिकायत पर पुलिस ने धार्मिक स्वतंत्रता कानून की धारा 3/5 और आईपीसी की धारा 376 के तहत आरोपी फरहान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि यह इंदौर में लव जिहाद का पहला मामला है। इंदौर संभाग में कुल 5 मामले दर्ज हो चुके हैं। वहीं भोपाल संभाग में 7 मामले दर्ज हो चुके हैं। प्रदेश में अब तक लव जिहाद के कुल 23 मामले दर्ज हो चुके हैं।

राजधानी में भी सामने आया मामला

राजधानी में भी लव जिहाद का मामला सामना आया है। यहां गुरुवार को पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ धर्म स्वतंत्र अधिनयम 2020 के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी ने अपना धर्म छिपाकर महिला से शादी की थी। इसके बाद लंबे समय से आरोपी महिला पर धर्म बदलने का दबाव बना रहा था। जब महिला ने धर्म नहीं बदला तो आरोपी ने महिला को छोड़ दिया। मामला सामने आने के बाद हिंदू संगठनों ने थाने में विरोध जताया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password