हिन्दू लड़की से शादी करने के लिए बना समीर, तलाक के बाद हो गया अतीक, घर से मिले 50 लाख के ब्लैंक चेक

हिन्दू लड़की से शादी करने के लिए बना समीर, तलाक के बाद हो गया अतीक, घर से मिले 50 लाख के ब्लैंक चेक

सतना: मध्य प्रदेश में बहुत ही चौंका देने वाला मामला सामने आया है। आरोपी से कई खुलासे हुए हैं। खबरों के मुताबिक समीर खान के पास से कई बड़े नेताओं के लेटर पैड मिले हैं। इसके साथ ही आरोपी की पहचान समीर उर्फ सिकंदर उर्फ अतीक मंसूरी से हुई है। इतना ही नहीं खुलासे में पता पड़ा है कि इसने अपने मकसद को पूरा करने के लिए धर्म परिवर्तन कर लड़की से शादी की।

दरअसल, यह मामला सतना जिले का है जहां समीर खान नाम का आरोपी गिरफ्तार हुआ। बताया जा रहा है कि आरोपी ने अपना नाम बदलकर मंसूबों को अंजाम दिया। इस युवक की पहचान समीर उर्फ सिकंदर उर्फ अतीक मंसूरी के नाम से की गई है। वहीं इसने हिंदू लड़की से शादी करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन भी करवाया।

कई फर्जीवाड़े दस्तावेज हुए जब्त

कथित कांग्रेस नेता समीर खान के ठिकानों से कई फर्जी दस्तावेज जब्त हुए हैं। पुलिस ने 4 और केस दर्ज किए हैं। सतना पुलिस ने 2 पेन कार्ड एक समीर खान और दूसरा अतीक मंसूरी के नाम से जब्त किया। बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय के नाम से फर्जी लेटर पैड भी यह बनवाए हुए था। इसके अलावा बताया गया है कि समीर ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू लड़की से शादी भी की थी। शादी के बाद समीर उर्फ सिकंदर ने उसे भी धोखा दे दिया।

इस सनसनीखेज मामले की जांच के लिए SIT गठित की गई है। सतना एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि समीर खान उर्फ सिकंदर उर्फ अतीक मंसूरी उर्फ गिनी के विरुद्ध चार और मुकदमे सतना शहर की सिटी कोतवाली और कोलगवां थाना पुलिस ने दर्ज किए हैं। इनमें से एक मुकदमा फर्जी तरीके से पासपोर्ट और शस्त्र लाइसेंस हासिल करने का है। साथ ही 2 मामले सूदखोरी के हैं।

कैलाश विजयवर्गीय के लेटर पैड मिले

इसके घर से कई बड़े नेताओं के लेटर पैड मिले हैं। बताया जा रहा है कि यह इन लेटर पैड का इस्तेमाल रेलवे टिकट के लिए करता था। आरोपी के पास से बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक शंकरलाल तिवारी, सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा, सांसद गणेश सिंह, सीधी सांसद रीति पाठक, पूर्व विधायक नीलम अभय और यादववेंद्र सिंह के हैं।

2011 में हिंदू लड़की से शादी

आरोपी अतीक मंसूरी उर्फ सिकंदर ने वर्ष 2011 में सतना की एक हिंदू लड़की से आर्य समाज मंदिर, हिमगिरि एन्केलव, मुकुंदपुर- 2 नई दिल्ली में शादी की थी। इसके लिए उसने धर्म परिवर्तन किया था। वह हाई सिक्योरिटी वाले मोबले हैंडसेट का उपयोग करता था। नाबालिग लड़की से चल रहे विवाद के कारण उसने अपने फोन फॉर्मेट कर दिए थे। पुलिस ने उसके फोन, लैपटॉप, हार्ड डिस्क और डीवीआर जब्त कर लिए हैं। अब कोशिश की जा रही है कि डाटा रिकवर कराया जा सके।

SIT करेगी बैंक खातों की जांच

आरोपी के पास से लाखों के ब्लैंक चेक भी मिले हैं, अब एसआईटी उसके बैंक खातों से संबंधित दस्तावेज की भी जांच करेगी। पुलिस को बैंक खातों और लॉकर के बारे में भी पता चला है। इन खातों से ट्रांजेक्शन की जांच की जा रही है। इसके पास से 50 लाख रुपये के जो ब्लैंक चेक मिले हैं, उनमें अधिकांश महिलाओं के बैंक खाते के हैं। आरोपी सूदखोरी का भी धंधा करता था। उसकी जमीन के कागजात तो वैध है, लेकिन निर्माण अवैध है। इसके साथ ही नगर निगम आयुक्त को पत्र लिख कर अवैध निर्माण पर वैधानिक कार्रवाई करने की सिफारिश की गई है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password