लोकसभा अध्यक्ष ने नए साल पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली, 31 दिसंबर (भाषा) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नए साल की पूर्व संध्या पर लोगों को शुभकामनाएं दी, साथ ही असाधारण चुनौतियां से भरे वर्ष 2020 में कोरोना से लड़ाई में प्रतिबद्धता एवं समर्पण से भाग लेने वालों की सराहना की ।

लोकसभा अध्यक्ष ने अपने संदेश में कहा, “ मैं सभी देशवासियों को नए साल 2021 की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। मेरी प्रार्थना है कि नया वर्ष आप सबके जीवन को खुशियों, आनन्द, उमंग और उल्लास से परिपूर्ण करे।’’

बिरला ने कहा कि वर्ष 2020 कई अर्थों में पूरे विश्व के लिए असाधारण चुनौतियां से भरा रहा। लेकिन हमनें आपदा में अवसर को तलाशते हुए इस कठिन समय में भी स्वयं एवं देश को गतिमान बनाए रखा।

उन्होंने कहा, ‘‘ कोरोना से लड़ाई में पूरे समाज ने अद्भुत एकता और संगठित भावना का परिचय दिया है। हमारे कोरोना योद्धाओं ने इस लड़ाई में प्रतिबद्धता और समर्पण से भाग लिया है। मैं उन सबका अभिनन्दन करता हूँ। ’’

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि नव वर्ष के अवसर पर संकल्प लेने की प्रथा है। आइये इस नव वर्ष में हमारा संकल्प देश के लिए हो, 21 वीं सदी के नए भारत के निर्माण के लिए हो।

उन्होंने देशवासियों से कहा कि नया वर्ष आपके जीवन में सुख, समृद्धि और शांति लेकर आये तथा नए वर्ष में आपके सभी स्वप्न पूरे हों ।

भाषा दीपक दीपक पवनेश

पवनेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password