Lok Sabha Election 2024: बड़ी जीत की रणनीति को लेकर BJP की रणनीति शुरू, 141 सीटों पर जीत तय !

Lok Sabha Election 2024: बड़ी जीत की रणनीति को लेकर BJP की रणनीति शुरू, 141 सीटों पर जीत तय !

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जहां पर सभी राजनैतिक पार्टियां कमर कसने लगी है वहीं पर भाजपा (BJP) पार्टी ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है। जहां पर 2 साल पहले ही पार्टी ने चुनाव की तैयारियों के लिए रणनीति पर काम भी शुरू करते हुए पार्टी ने ऐसी 141 सीटों पर भगवा फहराने की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्रियों और बड़े नेताओं को सौंपी है।

इन सीटों पर जीत करनी होगी मजबूत

आपको बताते चले कि, 40 सीटें उत्तर और पूर्व भारत से हैं, जबकि 101 सीटें दक्षिण भारत से आती हैं जिनमें मंत्रियो को भगवा रंग फहराने की जिम्मेदारी दी गई है। कांग्रेस के क़ब्ज़े वाली रायबरेली सीट भी शामिल है. ये ज़िम्मेदारी कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दी गई है. तोमर रायबरेली के अलावा मऊ, घोसी, श्रावस्ती और अंबेडकर नगर लोकसभा सीट की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को सहारनपुर, नगीना और बिजनौर में भगवा फहराने जिम्मेदारी सौंपी गई है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के कंधों पर मुरादाबाद, अमरोहा और मैनपुरी को जिताने का भार दिया गया है. वहीं राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी को जौनपुर, गाजीपुर व लालगंज जिताने और फिर से बीजेपी का परचम लहराने की ज़िम्मेदारी दी गई है। वहीं पर इसमें पंजाब (Punjab) की ज़िम्मेदारी संभाल रहे जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) को आनंदपुर साहिब सीट की जिताने की जिम्मेदारी दी गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पंजाब की लुधियाना, संगरूर और हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इन राज्यों में कब्जा करना मुश्किल

आपको बताते चलें कि, भाजपा ने जहां पर कई राज्यों में जीत हासिल करने में महारत हासिल की है वहीं पर कई राज्य ऐसे भी है जिन पर भाजपा का भगवा रंग नहीं चढ़ा है। क्षिण भारत के चार राज्य तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल हैं. यहां की 101 लोकसभा सीटों में से बीजेपी सिर्फ़ चार पर क़ाबिज़ है. ऐसे में बीजेपी की कोशिश दक्षिण भारत में अश्वमेध यज्ञ करने की है। बताया जा रहा है कि, इन राज्यों में भाजपा की कई तैयारी होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password