Mizoram Lockdown: कोरोना के बढ़ते कहर के बीच मिजोरम में 24 मई तक बढ़ाया गया संपूर्ण लॉकडाउन

आइजोल। (भाषा) कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर आइजोल एवं अन्य जिला मुख्यालयों में दस मई से लगाए गए पूर्ण लॉकडाउन की अवधि और सात दिन के लिए बढ़ा दी गई है। शुक्रवार को जारी सरकारी आदेश में कहा गया कि वर्तमान में लागू लॉकडाउन वैसे 17 मई को तड़के चार बजे समाप्त होना था लेकिन अब इसे 24 मई तड़के चार बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

पूर्ण लॉकडाउन को जारी रखने का फैसला

आदेश में कहा गया, ‘‘सख्त कदमों के बावजूद कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर संबंधित प्राधिकार ने महामारी को फैलने से रोकने के लिए पूर्ण लॉकडाउन को जारी रखने का फैसला लिया है ताकि स्वास्थ्य केंद्रों पर बहुत अधिक भार न पड़े।’’ गौरतलब है कि मिजोरम में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 201 नए मामले सामने आने के साथ राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 8,377 पर पहुंच गए।

 23 लोगों की मौत हुई

इस दिन कुल 90 लोग संक्रमण से उबरे। यहां उपचाराधीन मामलों की संख्या 2,060 है जबकि अब तक कुल 6,294 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। राज्य में संक्रमण के कारण अब तक कम से कम 23 लोगों की मौत हुई है। नए आदेश के तहत राज्य में सभी धार्मिक स्थल, शैक्षणिक संस्थान, सार्वजनिक उद्यान, थियेटर, जिम, सामुदायिक भवन, रेस्त्रां, बाजार, मॉल आदि बंद रहेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password