Lockdown in Nagpur: नागपुर में बढ़ते कोरोना के बाद लगा लॉकडाउन, जारी रहेंगी शहर की जरूरी सेवाएं

Corona Lockdown: Nagpur में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन, प्राइवेट ऑफिस रहेंगे पूरी तरह बंद, जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी

nagpur lockdown

मुंबई। देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। जिन छह राज्यों में सबसे ज्यादा मामले बढ़ रहे हैं, उनमें महाराष्ट्र टॉप पर है. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अब राज्य की उद्धव सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सरकार ने नागपुर शहर में 15 मार्च से 31 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। महाराष्ट्र में शुरूआत से ही कोरोना के मामले अधिक रहे हैं। बड़ी बात यह है कि राज्य में इस साल एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 13 हजार 659 नए मामले सामने आए हैं। नागपुर में पिछले दिन कोरोना के एक हजार 513 नए केस दर्ज किए गए हैं। नागपुर में अबतक कोरोना के दो लाख 43 हजार 726 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से चार हजार 877 लोगों की मौत हो चुकी है।

13,659 नए मामले सामने आए

बता दें कि महाराष्ट्र में संक्रमण के इस साल एक दिन में सबसे (Maharashtra Lockdown) अधिक 13,659 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 22,52,057 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 54 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 52,610 हो गई है। राज्य में पिछले साल आठ अक्टूबर को कोरोना वायरस संक्रमण के 13,395 मामले सामने आए थे। उसके बाद से संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट देखी जा रही थी।

तीन मार्च को सभी जिला प्रशासनों को पत्र भेजा

कोरोना मामलों की रोकथाम के लिए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने करीबी संपर्को की जांच, संक्रमितों के बेहद करीब आने वालों की पहचान, तेजी से उनकी जांच, हॉटस्पॉट में सघन जांच और मौतों के ऑडिट समेत सात सूत्रीय कार्ययोजना बनाई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. प्रदीप व्यास ने इस संबंध में तीन मार्च को सभी जिला प्रशासनों को पत्र भेजा था और उन्हें इन बिंदुओं पर तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password