शिक्षकों के 36,590 पदों को भरने के लिए जारी हुई लिस्ट, इन तारीखों के बीच होगी काउंसलिंग



शिक्षकों के 36,590 पदों को भरने के लिए जारी हुई लिस्ट, इन तारीखों के बीच होगी काउंसलिंग

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने परिषदीय विद्यालयों के लिए 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती में 31 हजार 277 पदों पर भर्ती के बाद अब बाकी की 36 हजार 590 पदों को भरने के लिए आखिरी लिस्ट जारी की है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की तरफ से 31 मई को 67, 867 पदों पर नियुक्ति के लिए जिला आवंटन की सूची जारी की है।

शिक्षामित्रों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार 67867 पदों में से 31277 पदों पर सरकार सितंबर-अक्टूबर के महीने में नियुक्ति पूरी कर चुकी है और अब सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बाकी की 36, 590 पदों को भरने की अनुमति मिलने के बाद सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने इन पदों पर नियुक्ति के लिए काउंसलिंग की तारीख 2 से 4 दिसंबर तय की है।

काउंसलिंग के जरुरी अभिलेख

– काउंसलिंग में अभ्यर्थी को 100 रुपये के नोटरी शपथपत्र पर इस आशय की घोषणा करनी होगी कि ऑनलाइन आवेदन में भरी सभी सूचनाएं सही हैं।

– इसके अलावा काउंसलिंग में अभ्यर्थी सभी शैक्षिक अभिलेखों की दो सेट में स्व प्रमाणित फोटोकॉपी, चार पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ एवं सचिव उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के पदनाम से आवेदन शुल्क (सामान्य, ओबीसी के लिए 500, SC-ST के लिए 200 एवं विकलांग के लिए नि:शुल्क) का बैंकड्राफ्ट लेकर शामिल होंगे।

एनआईसी ( NIC ) एक दिसंबर को जारी करेगा चयन, जिला आवंटन सूची

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि एनआईसी की ओर से अभ्यर्थियों के चयन एवं जनपद आवंटन की सूची एक दिसंबर को जारी की जाएगी। अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एक दिसंबर को पूरी सूची देख सकते हैं। सचिव ने स्पष्ट किया कि अभ्यर्थियों को वही जिले आवंटित किए जाएंगे जो उन्हें 31 मई को जारी सूची में आवंटित किए गए थे।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password