Delhi MCD Election 2022: MCD चुनाव को लेकर भाजपा ने जारी की समितियों की लिस्ट, देखें

Delhi MCD Election 2022: MCD चुनाव को लेकर भाजपा ने जारी की समितियों की लिस्ट, देखें

Delhi:  MCD Election(दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 ) को लेकर लेकर बीजेपी ने तैयारी करनी शुरू कर दी है। जिसके लेकर भाजपा ने समिति का भी निर्धारण कर दिया है। वहीं इस बार फैसला लिया गया है कि दिल्ली MCD चुनाव में किसी भी सिटिंग पार्षद को टिकट नहीं दिया जाएगा।

बता दें कि दिल्ली राज्य चुनाव आयोग (Delhi State Election Commission) ने MCD चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी है। और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आगामी दिसंबर महीने में चुनाव करवाए जा सकते है। वहीं इसी बीच चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने चुनाव प्रबंधन समिति का निर्धारण कर लिया है। समीति में बीजेपी से दिल्ली विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामवीर सिंह उपाध्याय,पूर्व मेयर आरती मेहरा,दिल्ली के दिग्गग भाजपा नेता हरीश खुराना के अलावा पूर्व दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय शामिल है।

बता दें कि दिल्ली में एमसीडी वार्डों की संख्या की संख्या 272 से घटकर अब 250 कर दी गई है। जिसके बाद से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में वार्डो को संख्या 3-6 के बीच होंगी। वहीं आरक्षित सीटों की बात करें तो कुल 250 सीटों में से 42 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित रखी गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password