Liquor Home Delivery: सरकार का बड़ा फैसला! अब प्रदेश में घर बैठे मंगवा सकेंगे शराब

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच आबकारी मंत्री ने नए निर्देश जारी किए हैं। जिसके बाद अब प्रदेश में शराब की ब्रिकी ऑनलाइन होगी। जारी किए गए निर्देश के मुताबिक सभी जिलों में शराब ऑनलाइन माध्यम से मिल पाएगी। हालांकि इन जिलों में शराब की दुकाने भी खुली रहेंगी।

बता दें कि प्रदेश में कोरोना मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिसे देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। वहीं इस फैसले के बाद शराब दुकानों में भीड़ कम होगी। जिससे कोरोना को नियंत्रण करने में मदद मिल सकेगी। इसके साथ ही सभी जिलों के अधिकारियों ने देशी और विदेशी मदिरा दुकानों में सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए है।

इस तरह कर सकते हैं ऑर्डर
आबकारी विभाग के अधिकारियों मुताबिक शराब की ऑनलाइन ब्रिकी csmcl Online नाम के ऐप से होगी। वहीं ऑर्डर करने से पहले ग्राहक को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड डिटेल और पूरा पता देना होगा। जिसके बाद ग्राहक ऑनलाइन शराब बुक कर सकेंगे वहीं एक डिलीवरी एजेंटे द्वारा ऑर्डर को आपके पते पर पहुंचाया जाएगा। जिसके बाद आप डिलीवरी चार्ज देकर अपना ऑर्डर ले सकेंगे।

प्रदेश में तीसरी लहर की दस्तक!

देशभर में कोरोना की तीसरी लहर का खौफ सताने लगा है। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 2828 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता और बढ़ गई है। वहीं बीते 24 घंटे में 3 मरीजों की कोरोना से मौत भी हुई है। बता दें कि पूरे प्रदेश में अब तक कोरोना से 9684 लोगों की मौत हो चुकी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password