LIC policy : धमाकेदार पॉलिसी चंद रूपए से कम प्रति दिन जमां करने पर पाएं 10 लाख से अधिक,जानिए डिटेल ?

LIC policy : धमाकेदार पॉलिसी 100 रूपए से कम जमां करने पर पाएं 10 लाख से अधिक,जानिए डिटेल ?

LIC policy

LIC Jeevan Anand Policy : एलआईसी अलग –अलग वर्ग के लिए तमाम पॉलिसी(LIC policy) चलाती है।ऐसी ही एक लोकप्रिय पॉलिसी  लाया है जीवन आनंद पॉलिसी। इसके जरिए आप अपने फ्यूचर के लिए अच्छा पैसा सेव(save) सकते हैं। प्लान के मुताबिक आप 100 रुपए से कम यानी रोज का 76 रु जमा करके 10.33 लाख रु एक साथ पा सकते हैं।इस पालिसी में निवेश करने के लिए कम से कम 18 वर्ष और उससे अधिक आयु का होना चाहिए। इस पॉलिसी में मैच्योरिटी के समय फिक्स रिटर्न मिलता है। साथ ही 15 साल तक लगातार निवेश करने पर बोनस भी मिलता है। पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाए तो इस मामले में एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी(LIC policy) के तहत नॉमिनी को अच्छा पैसा मिलता है।

कई अन्य फायदे

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी(LIC policy) में दुर्घटना मृत्यु के लिए बीमा, विकलांगता, टर्म एश्योरेंस और गंभीर बीमारी कवर अन्य शामिल हैं। दुर्घटना या मृत्यु के समय बीमा राशि को आप बढ़ा सकते हैं। एलआईसी निवेशक की मृत्यु के मामले में बीमित राशि का 125 फीसदी पैसा देती है।

कितना जमा पर कितना मिलेगा

इस पॉलिसी में आप चाहें तो एकमुश्त राशि निकाल सकते हैं या सुनिश्चित मासिक रिटर्न भी ले सकते हैं। मतलब आप यह चुन सकते हैं कि वे अपना रिटर्न कैसे प्राप्त करना चाहते हैं।

मान लीजिए आप 24 साल के हैं। आप जीवन आनंद पॉलिसी(LIC policy) में 5 लाख रुपये का विकल्प चुनते हैं। इस स्थिति में आपको प्रीमियम के रूप में सालाना 26,815 रुपये का भुगतान करना होगा। इसका हिसाब लगाएंगे तो यह मासिक आधार पर 2281 रुपये या 76 रुपये प्रति दिन आता है। इस हिसाब से अगले 21 साल में जमा की गई रकम करीब 563705 रुपये होगी। बोनस मनी के साथ एक निवेशक को मैच्योरिटी पर करीब 10 लाख 33 हजार रुपये मिलेंगे।

LIC policy

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password