LIC New Scheme: एक बार निवेश पर हर महीने मिलेंगे 12000 रुपये! जानें एलआईसी की शानदार पॉलिसी

नई दिल्ली। नौकरी के बाद दैनिक खर्चों को उठाने के लिए पेंशन का होना बेहद जरूरी है। इसलिए अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए लोग ऐसी योजना खोजते हैं जिसमें निवेश कर उन्हें पेंशन का सही लाभ मिल सके। ऐसी ही कुछ योजनाएं पेश करता है एलआईसी(LIC), बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपने ग्राहकों को एक शानदार स्कीम देता है। इस स्कीम का नाम है एलआईसी सरल पेंशन योजना (LIC Saral Pension Plan) इस योजना को लेने को बाद आप अपने भविष्य को पूरी तरह से सुरक्षित कर सकते हैं। इस योजना की खास बात यह है कि इसमें आपको केवल एक बार का ही प्रीमियम देना है जिसके बाद 60 साल बाद आपको हर महीने पेंशन के रूप में 12000 रुपये मिलेंगे। तो आइए जानते हैं एलआईसी (LIC) की इस शानदार पॉलिसी के बारे में

क्या है सरल पेंशने योजना

भारतीय जीवन बीमा निगम ( LIC ) ने कुछ दिनों पहले ही एक योजना लॉन्च की है जिसका नाम है सरल पेंशन योजना (LIC Saral Pension Plan) यह मुख्य रूप से उन लोगों के बनाई गई है। जो रिटायरमेंट के बाद अपने भविष्य को सुरक्षित रखना चाहते हैं। इस योजना की खास बात यह है कि इसमें छह महीने के बाद किसी भी समय लोन मिल सकेगा साथ ही इस योजना को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से ले सकेंगे।

इस तरह ले सकते हैं स्कीम
एलआईसी (LIC) के इस प्लान को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से ले सकते हैं। अगर आप इस योजना को ऑनलाइन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आप www.licindia.in की वेबसाइट से ले सकते हैं। इस योजना का सालाना प्रीमियम 12,000 रुपये प्रति वर्ष है। वहीं इस योजना को 40 वर्ष से 80 वर्ष तक की आयु के लोग ले सकते हैं।

मिलेगी यह सुविधा
LIC की इस स्कीम पर ग्राहकों को दो विकल्प दिए जाते हैं। अगर पॉलिसी होल्डर पहला विकल्प लेता है तो उसे जीवन भर पेंशन तो मिलती ही है साथ ही उसकी मौत के बाद 100 फीसदी सम अश्योर्ड नॉमिनी को दिया जाता है। वहीं दूसरे विकल्प में पॉलीजी होल्डर को जीवन भर पेंशन तो मिलती ही है। साथ ही उसकी मृत्यु होने के बाद पॉलिसी होल्डर के पति या पत्नी को जीवन भर पेंशन मिलेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password