LIC IPO : निवेशकों को तगड़ा झटका, मार्केट में 10 गुना गिरा LIC का प्रीमियम?

LIC IPO : निवेशकों को तगड़ा झटका, मार्केट में 10 गुना गिरा LIC का प्रीमियम?

LIC IPO Share : देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC के IPO का ग्रे मार्केट में भारी गिरावट देखी गई है। बाजार में भारी उतार चढ़ाव के बीच बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (Life Insurance Corporation) का ग्रे मार्केट घटा है। ग्रे मार्केट प्रीमियम को अगर देखा जाए तो लिस्टिंग के कमजोर होने के संकेत मिलते है। ग्रे मार्केट में शेयर का प्रीमियम घटकर 10 रुपये पर आ गया है। IPO के पहले दिन ग्रे मार्केट में LIC का प्रीमियम 100 रुपये के पार चला गया था। इस लिहाज से इसमें 10 गुना कमजोरी आई है।

इतिहास में पहली बार बड़ी गिरावट

महीनों के इंतजार के बाद सरकारी बीमा कंपनी के शेयर आज पहले ही मार्केट में लिस्ट हो गया। शेयर बाजार में LIC की शुरूआत ठीक नही है। LIC का शेयर 8.62 फीसदी के डिस्काउंट के साथ लिस्ट हुआ है। लेकिन इतनी बड़ी गिरावट के शुरूआत होगी यह कभी सोचा नहीं था। LIC के शेयर ने BSE पर आज पहले ही दिन 81.80 रूपये की गिरावट के साथ 867.20 रूपये पर की। प्री-ओपन में LIC के शेयर ने पहले दिन 12.60 फीसदी यानी की 119.60 रूपये के नुकसान के साथ 829 रूपये पर की। बता दें कि भारत के इतिहास में एलआईसी के शेयर इतनी तेजी से गिरे है एलआईसी अभीतक का सबसे बड़ा आईपीओं साबित हुआ है।

निवेशकों को तगड़ा झटका दे गया LIC का IPO

बड़ी उम्मीद के साथ LIC IPO में पैसा लगाने वालों को आज बड़ा झटका लगा है। देश के सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी LIC की आज शेयर बाजार में लिस्टिंग हो गई। कंपनी का शेयर डिस्काउंट के साथ शेयर बाजार में लिस्ट हुआ। BSE पर यह 867.20 रुपये यानी 8.62 फीसदी डिस्काउंट के साथ पर लिस्ट हुआ। इसका इश्यू प्राइस 949 रुपये था। यानी एक शेयर पर निवेशक को 81.80 रुपये प्रति शेयर का घाटा हुआ। NSE पर कंपनी का शेयर 8.11 फीसदी डिस्काउंट के साथ 872 रुपये पर लिस्ट हुआ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password