Life Insurance Corporation: LIC ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत! अब देश के किसी भी ब्रांच में जमा करा सकते हैं मैच्योरिटी डॉक्यूमेंट, ये है प्रोसेस?

Life Insurance Corporation: देश की सबसे बड़ी सरकारी जीवन बीमा कंपनी एलआईसी (Life Insurance Corporation) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए खुशखबरी दी है। जिसके तहत अब ग्राहक अपने एलआईसी की मैच्योरिटी पॉलिसी पेमेंट के लिए डॉक्यूमेंट देशभर की किसी भी एलआईसी ब्रांच में जमा करा सकते हैं।

लेकिन आपको बता दें कि मैच्योरिटी क्लेम की प्रोसेसिंग मूल ब्रांच के जरिए ही होगी। इस बात की जानकारी एलआईसी (LIC) ने ट्वीट कर दी है। LIC ने कहा अपने ट्वीट में कहा कि ‘पॉलिसीधारक पॉलिसी की मैच्योरिटी पर दावा करने के दस्तावेज देशभर में अपने निकट के किसी भी एलआईसी ऑफिस (LIC Office) में महीने के अंत तक जमा करा सकते हैं।’

2 हजार से ज्यादा ब्रांच

LIC के देशभर में 113 डिविजनल ऑफिस, 2,048 ब्रांच और 1,526 छोटे कार्यालय हैं। इसके अलावा उसके 74 कस्टमर जोन भी है जहां पालिसीधारकों से उनकी पॉलिसी के मैच्योरिटी दावों के फॉर्म स्वीकार किये जाएंगे। ग्राहक किसी भी ब्रांच से ली गई पॉलिसी के मैच्योर होने पर उसका दावा करने का फॉर्म कहीं भी जमा कर सकेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password