Ram Lala Pran Pratishtha: यूपी में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां कैंसल

Ram Lala Pran Pratishtha: यूपी में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां 26 जनवरी तक कैंसिल, आदेश जारी

Ram-Lala-Pran-Pratishtha
Share This

लखनऊ। Ram Lala Pran Pratishtha:आगामी 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने वाला है। इसको लेकर यूपी सरकार तैयारियों में जुटी है। प्रदेश का पुलिस महकमा भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने में जुटा है। इसी कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए यूपी पुलिस की छुट्टियां आगामी 26 जनवरी तक कैंसिल की गई हैं। इस संबंध में पुलिस विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है।

 डीजी प्रशांत कुमार ने जारी किए आदेश

इसके अलावा जो भी पुलिसकर्मी छुट्टी पर उन्हें भी वापस बुलाया गया है। ये फैसला कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए गया है। राज्य के डीजी प्रशांत कुमार गुरुवार को इसका आदेश जारी कर दिया।

आदेश में कही गई ये बात

1- कृपया आप सभी अवगत हैं कि सम्पूर्ण प्रदेश में दिनांक 22.01.2024 को अयोध्या में (Ram Lala Pran Pratishtha) श्रीराम मंदिर मे प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का भव्य एवं वृहद आयोजन तथा गणतन्त्र दिवस-2024 (26 जनवरी 2024) के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। वर्तमान परिदृश्य में दोनो अतिमहत्वपूर्ण कार्यक्रमों के दृष्टिगत प्रदेश के समस्त कमिश्नरेट/ जनपदों में कानून एवं शान्ति व्यवस्था सुदृढ़ बनाये रखना अतिआवश्यक है।

2- अत: आप सभी से अपेक्षित है कि उक्त महत्वपूर्ण आयोजन/कार्यक्रम (Ram Lala Pran Pratishtha) के दृष्टिगत अपने अधीनस्थ अधिकारियों/अराजपत्रित कार्मिकों को दिनांक 26 जनवरी 2024 तक विशेष परिस्थितियों में वरिष्ठ अधिकारियों के स्तर से ही अवकाश स्वीकृत किये जायें। साथ ही इस प्रयोजन हेतु ड्यूटी में नामित समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को शत-प्रतिशत संख्या में ड्यूटी पर भेजना सुनिश्चित किया जाये।

7000 से ज्यादा मेहमानों भेजा गया न्योता

प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Ram Lala Pran Pratishtha) में 7000 से ज्यादा मेहमानों को न्योता भेजा गया है। इसमें साधु-सतों सहित राजनीतिक पार्टियों के बड़े नेताओं को आमंत्रित किया गया है। पीएम मोदी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। ऐसे में राज्य में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस विभाग ने ये फैसला लिया। साथ ही इसके बाद गणतंत्र दिवस भी 26 को है। इसलिए पुलिस सिपाहियों की छुट्टियां निरस्त की गई हैं।

ये भी पढ़ें:

Swachh Survekshan Award MP: इंदौर में स्वच्छता बना कल्चर, सिक्स बिन ने चार साल बाद राजधानी भोपाल की टॉप—5 में कराई वापसी

Delhi-NCR Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके, तीव्रता 6.1, देर तक कांपी धरती

Ayodhya Ram Temple: कचरा बीनने वाली बिहुला बाई को भी मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता, मंदिर के लिए किया था दान

Paush Amavasya 2024: पौष अमावस्या आज, ये उपाय दिलाएंगे पितृदोष से मुक्ति!

Digvijaya Singh: पूर्व CM दिग्विजय ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बहाने फिर BJP को घेरा, चंपत राय पर लगाया बड़ा आरोप

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password