Lava 5G Phone: पहला 5जी स्मार्टफोन पेश करने की तैयारी में लावा इंटरनेशनल, यहाँ देखें कीमत…

lava 5g phone

नई दिल्ली। स्वदेशी मोबाइल कंपनी लावा इंटरनेशनल दिवाली से पहले अपना पहला 5जी Lava 5G Phone स्मार्टफोन पेश करने की योजना बना रही है, जिसकी कीमत 20,000 रुपये से कम होगी। लावा इंटरनेशनल के अध्यक्ष और कारोबार प्रमुख सुनील रैना ने पीटीआई-भाषा को बताया कि, कंपनी अगले दो-तीन साल में मोबाइल एक्सेसरीज खंड में 20 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने की उम्मीद कर रही है।

रैना ने कहा, ‘‘जहां तक स्मार्टफोन की बात है तो हम लगभग 15,000 रुपये की कीमत वाले खंड पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उस खंड में एक तो 4जी है, जिस पर हम काम कर रहे हैं और फिर हम 5जी उत्पाद पर भी काम कर रहे हैं। हमारे पास निश्चित रूप से दिवाली से पहले या दिवाली के आसपास 5जी Lava 5G Phone आने वाला है।’’ लावा इंटरनेशनल के पास भारत में उत्पाद डिजाइन और विनिर्माण दोनों संयंत्र हैं।

रैना ने कहा, ‘‘हम एक्सेसरीज पोर्टफोलियो को भी जोड़कर इस पूरे पोर्टफोलियो को पूरा कर रहे हैं।’’ कंपनी ने मई में लावा प्रोबड्स की पेशकश के साथ वायरलेस एक्सेसरीज खंड में प्रवेश की घोषणा की थी, जिसे उसने मीडियाटेक ऐरोहा चिपसेट का उपयोग करके Lava 5G Phone स्वदेशी रूप से विकसित किया।

उन्होंने कहा, ‘‘हम सबसे अच्छे चिपसेट में से एक मीडियाटेक ऐरोहा का उपयोग करते हैं। यह बेहद भरोसेमंद है और सबसे अच्छे चिपसेट में से एक है।’’ रैना ने कहा कि मोबाइल एक्सेसरीज Lava 5G Phone खंड में केवल 3-4 महत्वपूर्ण सक्रिय कंपनियां हैं और लावा भी इस खंड के प्रमुख खिलाड़ियों में एक होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password