Corona Update: भोपाल में पिछले पांच दिनों में 266 शवों का अंतिम संस्कार, सरकारी आंकड़ों में केवल 11 मौतें... -

Corona Update: भोपाल में पिछले पांच दिनों में 266 शवों का अंतिम संस्कार, सरकारी आंकड़ों में केवल 11 मौतें…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना का कहर अपने चरम पर है। एक बार फिर रोजाना प्रदेशभर में कोरोना के हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं कोरोना के कारण रोजाना लोग काल के गाल में समा रहे हैं। कोरोना के कहर से लोग दहशत में हैं। भोपाल में रोजाना कई लोगों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जा रहा है। वहीं सरकारी आंकड़े कुछ अलग कहानी बयां कर रहे हैं। मंगलवार को राजधानी भोपाल के भदभदा, सुभाषनगर विश्राम घाट और झदा कब्रिस्तान पर 84 शवों का कोविड प्रोटोकॉल से अंतिम संस्कार किया गया है। वहीं सरकारी आंकड़ों में केवल 4 मौतें दर्ज की गईं हैं।

वहीं जानकारी के अनुसार पिछले पांच दिनों की यानि 8 अप्रैल से 12 अप्रैल बात करें तो तो सरकारी आंकड़ों में केवल 11 कोरोना मरीज की मौतें दर्ज हुईं हैं। वहीं अगर शहर के मुख्य विश्रामघाटों के आंकड़ों पर नजर डालें तो इन 5 दिनों में 266 शवों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया गया है। शहर में सबसे ज्यादा शवों का अंतिम संस्कार भदभदा विश्राम घाट में किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक पिछले पांच दिनों की बात करें तो यहां शहर के तीनों प्रमुख विश्रामघाटों पर कुल 426 शव अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे थे। इनमें से 266 शवों का कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया है। यह आंकड़ा सरकारी आंकड़ों को संदेह के घेरे में खड़ा कर रहा है।

कोरोना के लगातार बढ़ रहे केस…
बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण पूरी तरह बेकाबू दिख रहा है। रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के बताई जानकारी के अनुसार 24 घंटे में 8998 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 40 लोगों ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ा है। कोरोना के मामलों में मप्र में यह अब तक का सबसे बड़ा उछाल है। प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले इंदौर से आए हैं। यहां मंगलवार को 1552 नए संक्रमित मिले हैं।

इसके बाद राजधानी संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर है। यहां 1456 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद ग्वालियर में 576 और जबलपुर में 552 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 19.3% हो गया है। यह सोमवार को 16.9% था। अब मंगलवार के दिन हर 100 टेस्ट में से 20 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। संक्रमण के इस रेट ने सरकारी की भी नींद उड़ा रखी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password