Lasith Malinga Retires: श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज मलिंगा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

Lasith Malinga Retires

कोलंबो। श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज Lasith Malinga Retires लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। अपनी सटीक यॉर्कर के लिए मशहूर 38 साल के मलिंगा 2014 में टी20 विश्व कप जीतने वाली श्रीलंका की टीम के कप्तान रहे। उन्होंने सोशल मीडिया पर संन्यास लेने के फैसले की घोषणा की।

मलिंगा ने ट्वीट किया, ‘‘टी20 को अलविदा कह रहा रहूं और क्रिकेट के सभी Lasith Malinga Retires प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं। उन सभी लोगों का आभारी हूं जिन्होंने मेरी यात्रा के दौरान मेरा समर्थन किया और आगामी वर्षों में युवा क्रिकेटरों के साथ अपने अनुभव साझा करने को लेकर उत्सुक हूं।’’

मलिंगा ने इस साल जनवरी में टेस्ट और एक दिवसीय क्रिकेट को Lasith Malinga Retires अलविदा कहा था लेकिन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए खुद को उपलब्ध रखा था। पिछले साल मलिंगा ने टी20 विश्व कप में श्रीलंका की अगुआई करने की इच्छा जताई थी जिसका आयोजन अक्तूबर-नवंबर 2020 में आस्ट्रेलिया में होना था लेकिन कोविड-19 के कारण टूर्नामेंट स्थगित हो गया और अब टी20 विश्व कप अगले महीने होगा।

राष्ट्रीय टीम और इंडियन प्रीमियर लीग टीम मुंबई इंडियन्स सहित जिन फ्रेंचाइजियों के Lasith Malinga Retires लिए खेले उन्हें धन्यवाद देते हुए मलिंगा ने कहा, ‘‘मैं आगामी वर्षों में युवाओं की मदद करने और उनका मार्गदर्शन करने को लेकर उत्सुक हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं टी20 से पूरी तरह आराम चाहता हूं। मैं क्रिकेट नहीं खेलूंगा लेकिन खेल के Lasith Malinga Retires प्रति मेरा प्यार कभी खत्म नहीं होगा।’’ मलिंगा ने 122 आईपीएल मैचों में 170 विकेट चटकाए जो इस लुभावनी टी20 लीग में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनका निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर पांच विकेट रहा। मलिंगा ने 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 107 विकेट, 226 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 338 विकेट और 30 टेस्ट मैचों में 101 विकेट चटकाए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password